Sports

‘भारतीय दीवार’ द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के नए कोच!

'Indian Wall' Dravid will be the new coach of Team India!

  • रेग्यूलर कोच रवि शास्त्री जा रहे हैं न्यूजीलैंड दौरे पर
  • श्रीलंका दौरे पर जा रही टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल

मुम्बई। कभी भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार रहे नम्बर तीन के विशेषज्ञ बल्लेबाज राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के कोच बनने जा रहे हैं। बताते चलें कि राहुल पिछले कई बरसों से राष्ट्री य क्रिकेट अकादमी के अध्यकक्ष के तौर पर टीम इंडिया की बुनियाद मजबूत कर रहे हैं। खबरों के अनुसार राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री की जगह नहीं लेने जा रहे हैं। वो केवल श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच की जिम्मेकदारी निभाएंगे।

न्यू ज एजेंसी AANI ने BCCI अधिकारी के हवाले से कहा है, टीम इंडिया का कोचिंग स्टाेफ इंग्लैंलड में होगा. ऐसे में युवा टीम के कोच पद की जिम्मेअदारी के लिए द्रविड़ से बेहतर भला और कौन हो सकता है। द्रविड़ इंडिया-ए के लगभग सभी क्रिकेटरों के साथ पहले ही काम कर चुके हैं। खिलाडि़यों का उनके साथ बेहतरीन तालमेल भी है जिससे निश्चित ही फायदा होगा। राहुल दविड़ को साल 2019 में NCA का हेड बनाया गया था।

हालांकि कोच की जिम्मे दारी के लिए पारस महाम्ब्रे का भी नाम सामने आ रहा है, लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बताते चलें कि फिलहाल विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया जल्दह ही इंग्लैंमड रवाना होने वाली है। जहां उसे न्यूरजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है। यही वजह है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम के लिए भारत का कप्ताीन भी अलग होगा और कोच भी। खबरों के अनुसार जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम और कप्तान का फैसला अभी नहीं किया गया है। लेकिन कोच पद की जिम्मेेदारी राहुल द्रविड़ निभाएंगे इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरान टीम इंडिया में वापसी की उम्मीोद लगाए क्रिकेटरों के लिए बड़ा मौका होगा। सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेदडियम में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज 13, 16 और 19 जुलाई को खेली जाएगी, जबकि टी20 मुकाबले 22 से 27 जुलाई के बीच खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button