Purvanchal

बैलगाड़ी यात्रा निकालकर कांग्रेसियों ने  डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध कर सभा आयोजित किया

कुशीनगर । फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने कांग्रेसी नेता मनोज सिंह के नेतृत्व में नोनिया पट्टी से तुर्कपट्टी चौराहे तक बैलगाड़ी यात्रा निकालकर एक सभा करते हुए जन जन तक केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों को जनविरोधी साबित किया।  तुरकपट्टी बाजार में जनसभा को संबोधित करते हुए मनोज सिंह ने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों की बढ़ोतरी से सीधा असर किसानों पर पड़ता है इस कीमत के साथ देश में पहली बार नियमित पेट्रोल को खुदरा भी कीमत तीन अंकों में लगभग पहुंची है । इतना ही नहीं अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत होने से केंद्र तथा राज्य सरकार सीधे इसकी जिम्मेदार है गरीब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पेट्रोल एकता ₹1 डीजल ₹53 तथा आप बांग्लादेश श्रीलंका नेपाल में डीजल पेट्रोल की कीमत यथावत बनी हुई है।

पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों का मुद्रा स्फ्ति पर प्रभाव पड़ रहा है । ईंधन की बढ़ती महंगाई यात्रा मद में होने वाला खर्चा अब लोगों को कष्ट देने लगी है। क्योंकि पूर्व की तुलना में यात्रा मुझ में ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है। मानसून की कमजोर स्थिति से किसानों पर सिंचाई के लिए डीजल पर आधारित है । जिससे केले व गन्ने के लिए तथा धान की फसलो मे ज्यादा सिंचाई करनी पड़ रही है। कुल मिलाकर दुर्भाग्यपूर्ण मामला है ।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राज कपूर राय ने कहा कि डीजल तथा पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को असर कम आय वर्ग के लोगों पर अधिक हो रहा है । डीजल और कुकिंग गैस के दाम बढ़ने से आम आदमी का बजट बिगड़ गया है इससे होने वाली महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है जिससे परिवार का कम होने का नाम नहीं ले रही है जिससे परिवार का खर्चा चलाने वालों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। कृषि कार्य माल ढुलाई आज के लिए भी रेल और सड़क परिवहन को लागत बढ़ गई है । एक जगह से दूसरी जगह तक सामान भेजने तथा लाने में खर्च बढ़ गया है ।

डीजल की कीमत बढ़ने से किसान का खर्च बढा हैं और फसलों को वाजिब कीमत नहीं मिल रही है। जनसभा को विनोद यादव राम सुभाग सिंह धर्मेंद्र सिंह ने संबोधित किया जन सभा की अध्यक्षता पूर्व प्रमुख नारायणी शाही और संचालन सलाउद्दीन अंसारी ने किया। सभा को सफल बनाने में में अभिषेक शुक्ला, मंटू यादव ,अरविंद कुमार, खुर्शीद आलम , मुस्तफा अंसारी , नदीम सरवर, विंध्याचल , नंदलाल प्रसाद , आरिफ अंसारी, अफरोज अंसारी , बृजेश श्रीवास्तव ने मुख्य भूमिका निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button