Religion

साप्ताहिक राशिफल : 24 जनवरी दिन रविवार से 30 जनवरी दिन शनिवार तक साप्ताहिक राशिफल

आचार्य पं शरदचन्द मिश्र अध्यक्ष-रीलीजीयस स्कालर्स वेलफेयर सोसायटी गोरखपुर

 

सप्ताह के प्रथम दिन ग्रहो की स्थिति—सूर्य ,शनि ,बुध और बृहस्पति मकर राशि पर ,चन्द्रमा वृष राशि,मंगल मेष राशि पर ,शुक्र धनु और राहु वृष तथा केतु वृश्चिक राशि टर संचरण कर रहे हैं-

 

मेष राशि-

24 और25 जनवरी को अनुकूल समय है। धन लाभ और यश की वृद्धि का सुयोग है। करोबार में सूधार होगा। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है।प्रतियोगी परीक्षा मे सफलता मिलेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। 26और 27 को यात्रा द्वारा लाभ होगा। कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। इन्टरव्यू मे सफलता मिलेगा। 28 और29 को वाहन पर खर्च की वृद्धि होगी। जमीन -जायदाद-भवन के मामले मे मुसीबते आ सकती है। 30 को व्यापारिक कार्यों मे सफलता मिलेगा। सन्तान की कामयाबी से मन प्रसन्न रहेगा।

वृष राशि–

24 और25 जनवरी को भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रा लाभदायी रहेगा। अचानक किसी कार्य से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।26 और27 जनवरी को रूका पैसा मिलेगा। परिश्रम करेंगे और सफलता आपके मेहनत के समतुल्य ही प्राप्त होगा। रूपया -पैसा आयेगा और व्यय भी हो जायेगा।किसी को उधार न दे वरना वापस आने की सम्भावना कम है। अपने मित्रों से भी सावधान रहें,नही तो धोखा खा सकते हैं। 28और 29 जनवरी को कारोबार मेंलाभ होगा। भविष्य के लिए कोई नयी योजना का चिन्तन कर सकते है।30 जनवरी को कुछ मामूली उलझने मिल सकती है।कार्य मे मन कम ही लगेगा।मन मे अनेक आशंकाएँ आ सकती है।

मिथुन राशि–

24 और 25 जनवरी को अनूसमय नही है।कार्यों मे अवरोधों का सामना करना पड्र सकता है।व्यय भार बढ़ेगा।इससे तनाव प्राप्त होगा । मन मे शान्ति का अभाव मिलेगा।किसी समस्या से क्षुब्ध रह सकते हैं। आप पर आरोप लगने का भी भय है। 26 अंर27 को यात्रा लाभ देगी। जन सम्पर्क से लाभ मिलेगा।मन मे किसी बात को लेकर आवेश भी आ सकता है,अतः उससे बचें तो बेहतर रहेगा। 28और29 को धन का आना जाना बना रहेगा।दिवस सामान्य है।आय के स्रोत पूर्ववत चलते रहेंगे। पारिवारिक खर्चे मे वृद्धि हो सकती है। शुभ कार्य पर धन व्यय हो सकता है। 30 जनवरी को दिन शुभ है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मनोबल में वृद्धि का योग है।आपके कार्यो की सराहना होगी। यश और सम्मान मे वृद्धि भी अपेक्षित है।

कर्क राशि-

24 और 25 जनवरी को मनोकामनाएँ पूर्ण होगी।आय मे वृद्धि का समय है।कार्यों मे आशातीत सफलता मिल सकता है।कहीं से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।26 और27 जनवरी को व्यय भार मे वृद्धि मिलेगा। गृहस्थी मे कुछ परेशानी मिलेगा।जीवन साथी से अनबन या वैचारिक मतभेद मिल सकता है।28 और 29 जनवरी को स्वयं के प्रयास से सफलता का योग है।आप प्रयास करेंगे और सफल भी रहेंगे।घर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है।किसी नये व्यक्ति से मेलजोल भी प्राप्त होगा।30 को धन का आदान -प्रदान होता रहेगा।परन्तु लेन-देन में सावधानी का बर्ताव करे,अन्यथा धोखे के शिकार हो सकते हैं।

सिंह राशि–

24 और25 जनवरी को अनुकूल समय है।सफलता और लाभ मिलेगा। मन काम मे भी खूब लगेगा। मन में उत्साह बना रहेगा। सम्मान की वृद्धि का योग मिलेगा। 26 और 27 जनवरी को कार्यों मे आशातीत सफलता प्राप्त होगा। आय की वद्धि होगी। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। समय सुख-आनन्द से व्यतीत होगा। 28 और 29 को व्यय भार मे वृद्धि का समय है परन्तु हालात सामान्य रहेंगे। वाद-विवाद से दूर रहें तो बेहतर ही रहेगा। 30 जनवरी को मेहनत के बल पर अपनी पहचान कायम करेंगे। सम्मान की वृद्धि होगी।आपके कार्यो की प्रशंसा होगी।

कन्या राशि-

24 और25 जनवरी को नेक कार्य करने की प्रवृत्ति उत्पन्न हो सकती है । मन मे करूणा और सहृदयता का भव जाग्रत होगा। किसी धार्मिक स्थान मे जा सकते है। विद्यार्थियों के लिए भाग्यवर्धक समय है।26 और 27 जनवरी को सफलता और लाभ का समय है। मान -यश बढ़ेगा। 28 और 29 जनवरी को आय की वृद्धि और मित्रों का सहयोग मिलेगा।समर हास -परिहास मे व्यतीत हो सकता है। मन मे उत्साह और स्फूर्ति बनी रहेगी। 30 जनवरी को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी मिल सकती है। इस समय सकारात्मक सोच आपके लिए सहायक होगा।

तुला राशि-

24 और 25 को यात्रा मे परेशानी आयेगा। आपके सोच और कार्यशैली मे परिवर्तन अपेक्षित है ।मन पठन -पाठन की ओर अग्रसित हो सकता है। आध्यात्मिक भाव जाग्रत होगा। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है। 26और 27 जनवरी को कार्य शक्ति में प्रतिषव वर्चस्व बढ़ेगा । प्रामोशन भी हो सकता है। 28 और 29 जनवरी को मनोवांछित कामना की संसिद्धि का योग है। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आनन्द दायक समय रहेगा। 30 जनवरी को भी प्रत्येक कार्य में अनुकूलता प्राप्त होगी। धन लाभ और सन्तानो से सहायता। और सुख मिलेगा। मित्रों का सहयोग भी अपेक्षित है।

वृश्चिक राशि-

24 और 25 जनवरी को संघर्ष और उलझन का समय रहेगा ,परन्तु लाभ और धन मुहैया होगा। अर्थ व्यवस्था मे सुधार होगा। शत्रु और विरोधी पक्ष कमजोर होंगे। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। 26 और 27 जनवरी को बाधाओं के बावजूद कार्य में सफलता प्राप्त होगा। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा।मनोविनोद मे समय व्यतीत होगा। 28 और 29 को आपका सितारा बुलन्द रहेगा। लाभ और सफलता का योग है। मान-यश बढ़ेगा। लाभप्रद सुअवसर मिलेगा । 30 को मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी।आय बढ़गी और कोई प्रसन्नतादायक समाचार भी प्राप्त होगा।

धनु राशि–

24 और 25 जनवरी को आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सफलता और लाभ मिलेगा। विरोधी सक्रिय हो सकते है परन्तु उनकी कुटिल चाल से अपने को बचा लेंगे।26 और 27को जीवन साथी का सहरोग मिलेगा। दाम्पत्य सुख मे वृद्धि होगी परिवार में शान्ति और सुख विवर्धन होगा । पूर्व समस्याओं का समाधैन मिलेगा। 28 और29 को अधिकांश समय सोच-विचार मे व्यतीत कर सकते है। कार्यों मे विघ्न -बाधाएं परेशान कर सकती है । यात्रा मे सावधान रहना होगा। दुर्घटना का योग है। 30 जनवरी को बौद्धिक कार्यो की ओर झुकाव होगा। मन में सात्विक बमभाव जाग्रत होगा।समय आनन्ददायक रहेगा।

मकर राशि–

24 और 25 सजनवरी को प्रतिभा का पूर्ण लाभ संघर्ष के बाद मिलेगा ।कारोबार मे वृद्धि का क्रम मन्द रहेगा। मन मे अनमयस्कता बना रह सकता है। 26 और27 जनवरी को भी दिनचर्या संघर्ष पूर्ण ही रहेगा,परन्तु सफलता प्राप्त होगा।शत्रु परास्त होंगे। परन्तु सेहत के प्रति सावधान रहे । स्वास्थ्य मे प्रतिकूलता मिल सकता है। 28 और29 जनवरी को भागीदारी में कठिनाई आ सकती है। यात्रा द्वारा लाभ मिलेगा। घर का वातावरण सूखद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ सौहार्द बना रहेगा। 30 जनवरी को प्रतिकूल समय है। कार्यों मे विघ्न-बाधाओं का योग है। सकारात्मक सोच द्वारा ही कार्य की सिद्धि होगी।

कुम्भ राशि–

24 को कारोबार मे लाभ की स्थिति बनेगी। नये अनुबन्ध हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र मे प्रगति मिलेगा।दाम्पत्य जीवन मे कटुता आ सकती है।जीवन साथी के विचारों से मतैक्यता का अभाव मिल सकता है।जुआ न खेले नही तो बहुत हानि में चले जायेंगे। 25 और 26 को भारी प्रयास से ही कार्य बनेंगे ।तकनीकी क्षेत्र वालों के लिए उत्तम समय है।विरोधियों के हौसले पस्त होंगे।स्वास्थ्य पर ध्यान दें। 27 और 28 को यात्रा से बचें। राजकीय मामलों मे उलझन मिल सकता है। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा।समय आनन्द से व्यतीत होगा। 30 जनवरी को दिनचर्या सुखद ।मन आमोद-प्रमोद से युक्त रहेगा।

मीन राशि-

24 और25 को सफलता और लाभ का समय है। यात्रा का योगहै। 26 और27 जनवरी को वाहन पर व्यय होगा। प्रापर्टी विवाद का योग है। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बनेगी। एकाकीपन महसूस कर सकते हैं। 28 और29 जनवरी को शेयर से दूर रहें तो अच्छा रहेगा। बच्चो के भविष्य को लेकर चिन्तित रह सकते हैं। कारोबार सामान्य बना रहेगा। 30 को आपके अधिकार मे वृद्धि होगी। लाभ और उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। कार्यक्षेत्र की व्यस्तता बढ़ सकती है। शत्रु पक्ष कमजोर होगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button