Entertainment

कल हरिद्वार की छात्रा सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिन के लिए बनेगी मुख्यमंत्री

शंभू नाथ गौतम

आज हम चर्चा को आगे बढ़ाएं उससे पहले अनिल कपूर अभिनीत फिल्म ‘नायक’ की याद कर लेते हैं । 20 वर्ष पहले रिलीज हुई इस फिल्म में अनिल कपूर एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बने थे। नायक फिल्म की तर्ज पर उत्तराखंड में भी होनहार छात्रा एक दिन के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने जा रहीं हैं । कल  यानी 24 जनवरी को एक दिन के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे । चौंकिए नहीं यह फैसला स्वयं त्रिवेंद्र सिंह ने किया है । जी हां हम बात कर रहे हैं हरिद्वार की होनहार छात्रा सृष्टि गोस्वामी की जो कि रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की गद्दी पर विराजमान होंगी ।

बता दें कि मुख्यमंत्री ने हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी को राज्य का एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है । 24 जनवरी को बालिका दिवस पर हरिद्वार जनपद के दौलतपुर गांव निवासी सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। यही नहीं बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे। बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी।

रुड़की से बीएससी कर रही है सृष्टि, परिवार ने जताई खुशी–

आपको बता दें कि सृष्टि गोस्वामी रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था । बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं । प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सर गर्व सर ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेगी । सृष्टि गोस्वामी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने इस कार्य के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर की और सभी का धन्यवाद दिया।

यह सरकारी विभाग सीएम बनने वाली सृष्टि को देंगे प्रेजेंटेशन–

बालिका दिवस के अवसर पर सीएम बनने वाली सृष्टि कई विभागों से रिपोर्ट कार्ड मांगेगी। इसके लिए सभी विभागों ने अपनी-अपनी समीक्षा पूरी करने में जुटे हुए हैं । कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता डोबरा-चांठी पुल, पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होम स्टे योजना, उरेडा निदेशक सोलर विकास कार्य, सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता सूर्यधार झील निर्माण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के निदेशक पोषण अभियान व आंगनबाड़ी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण महानिदेशक अटल आयुष्मान योजना, माध्यमिक शिक्षा के निदेशक अटल आदर्श विद्यालय, राजधानी सामान्य प्रशासन सचिव गैरसैंण के विकास कार्यों, ग्राम्य विकास विभाग के निदेशक ग्राम्य विकास की योजनाओं, डीएम देहरादून स्मार्ट सिटी, उद्योग विभाग के आयुक्त पर्यटन एवं उद्योग व डीजीपी पुलिस के अभियानों पर प्रेजेंटेशन देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button