राज्य

जिस विभाग में प्रकरण लंबित पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी: अमित किशोर

देवरिया। बरहज तहसील में आज आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता के दौरान जिलाधिकारी अमित किशोर ने सभी अधिकारियों को सभी स्तरों से प्राप्त शिकायतों का त्वरित व समयबद्धता के साथ निस्तारित किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रकरण लंबित न हो तथा निस्तारण में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता कदापि न हो।

जिलाधिकारी ने संदर्भों को गुणवत्ता व वास्तविक रुप से निस्तारित किए जाने का भी निर्देश दिया है। कहा है कि इसमें किसी भी प्रकार की कोई कोताही/शिथिलता कदापि न बरतें अन्यथा जिस विभाग में प्रकरण लंबित पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता दर्शन, आयुक्त उच्चाधिकारियों,मुख्यमंत्री सन्दर्भ, आई जी आर एस सभी प्रकरणों का निस्तारण होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वरासत के मामले भी लंबित न रहे लेखपाल व कानूनगो इसे अभियान का रूप देते हुए निस्तारित करें। यह भी ध्यान रखें कि कोई भी वरासत का प्रकरण लंबित न रहे। पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने पुलिस विभाग से जुड़े मामलों की सुनवाई की एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को प्रकरणों को तत्परता से निस्तारित किए जाने का निर्देश दिया।

इस तहसील दिवस में कुल 212 मामले आये जिसमे राजस्व विभाग के 5 मामलों का मौके पर ही निस्तारित किया गया। शेष अन्य प्रकरणो को शीघ्रता के साथ समाधान कर उसकी आंख्या उपलब्ध कराए जाने के निर्देश के साथ सौपा गया। राजस्व विभाग के 106 पुलिस एवं विकास विभाग के 18-18 तथा अन्य विभागों के 70 प्रकरण पर फरियादियों द्वारा प्रस्तुत किया गया।

इस तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी सुनील कुमार सिंह, A. S. D. M. संजीव कुमार यादव, तहसील दार, क्षेत्राधिकारी, डीएसओ, डीपीआरओ, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला प्रोवेशन अधिकारी, बीएसए सहित अन्य अधिकारी गण थाना अध्यक्ष गण खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
फोटो,बरहज तहसील पर आयोजित समाधान दिवस।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button