राज्य

किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ गाँवो में भ्रमण कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को जेठवारा पुलिस ने किया गिरफ्तार!

  •  सपा विधान सभा अध्यक्ष राजकुमार यादव ने पुलिस पर लगाया मारपीट व अभद्रता का आरोप
  •  पांच घण्टे बाद पुलिस ने गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को मुचलके पर छोड़ा

जेठवारा(प्रतापगढ़) । सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ पार्टी के निर्देश पर किसान यात्रा अभियान के तहत गॉवों में भ्रमण कर किसानों को जागरूक कर रहे दर्जनों सपाइयों को आज जेठवारा पुलिस ने थाना क्षेत्र के लोकापुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया। विश्वनाथगंज विधान सभा क्षेत्र के पूर्व  सपा प्रत्यासी संजय पांडे के नेतृत्व में दर्जनों सपाइयों ने आज क्षेत्र के कई गॉवों में किसानों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और आय दोगुनी करने के बहाने किसानों के साथ  हो रही ज्यादती की भी चर्चा की।

खाद,बीज के  बढ़ते मनमानी दाम, किसानों की उपज का निर्धारित मूल्य दिलाने के नाम पर की जा रही धोखा धड़ी,बिजली व डीजल के बढ़ते दाम,नई कृषि नीति के बहाने किसानों के अधिकारों का हनन,जैसे कई मुद्दों को लेकर किसानों को जागरूक किया। क्षेत्र के परसरामपुर,मधुपुर, नेवाड़ी, पूरे बसावन,कुसाही आदि गांवों में भ्रमण के बाद जैसे ही वह लोग प्राथमिक विद्यालय चन्दीपुर में पहुंचे। बड़ी संख्या में आयी जेठवारा पुलिस  ने बल प्रयोग करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान सपा विधानसभा अध्यक्ष राज कुमार यादव ने बताया की लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात को किसानों तक पहुंचाने में बाधक बनते हुए पुलिस ने मनमानी तरीके से कार्यकर्ताओ से बदसलूकी करते हुए पीटा और गिरफ्तार कर लिया।इनमें पूर्व  प्रत्यासी संजय पांडे, राजकुमार यादव,अहमद अली,साजिद अली,अब्दुल शकूर, वजहुल कमर,  अली, जुनैद, इरसाद, अभिषेक सिंह,सौरभ सिंह, मो शमीम,रितिक यादव, सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने तकरीबन पांच घण्टे बाद मुचलके पर छोड़ा।।इस दौरान थाने पर सपाईओ का लगा रहा जमावड़ा ।

 

 

Related Articles

Back to top button