International

दिन के तीन बजे तक के 9 मुख्य समाचार एक नजर में

मोदी ने कोविड-19 का टीका बना रही तीन कम्पनियों की टीम के साथ ऑनलाइन बैठक की

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 के टीके को विकसित कर रही और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की ।

दिल्ली में पांचवे दिन भी जारी किसानों का प्रदर्शन , यातायात प्रभावित

नयी दिल्ली। केन्द्र के तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पांचवें दिन सोमवार को भी जारी है। प्रदर्शनकारियों ने आज राष्ट्रीय राजधानी को जाने वाले पांच मार्गो को जाम करने की चेतावनी दी है।

कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में चलाया सोशल मीडिया अभियान

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए सोमवार को सोशल मीडिया अभियान चलाया और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सरकार पर निशाना साधा।

भारत में कोविड-19 के 38,772 नए मामले, कुल मामले 94.31 लाख के पार

नयी दिल्ली। भारत में इस महीने सातवीं बार एक दिन में कोविड-19 के 40,000 से कम मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94.31 लाख से अधिक हो गए, जिनमें से 88,47,600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

केजरीवाल ने दिल्ली में आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क घटाने का निर्देश दिया

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 का पता लगाने के लिए की जाने वाली आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क घटाने का निर्देश दिया है।

राजस्थान के निरुद्ध क्षेत्रों में 31 दिसम्बर तक लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज बंद

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए निरुद्ध क्षेत्रों में 31 दिसंबर तक फिर से लॉकडाउन लागू करने और 13 जिलों में रात में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन के पैर में फ्रैक्चर :

वाशिंगटन। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के दाहिने पैर में मामूली फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें चलने के लिए अब कई हफ्तों तक ‘वॉकिंग बूट’ की जरूरत पड़ेगी। उनके चिकित्सक ने यह जानकारी दी।

श्रीलंका में कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच झड़प में आठ की मौत, 37 घायल

कोलंबो। श्रीलंका की राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक जेल में रविवार को कैदियों और जेल अधिकारियों के बीच तब संघर्ष शुरू हो गया जब कुछ कैदियों ने दरवाजे को बलपूर्वक खोलकर वहां से भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। इस झड़प में कम से कम आठ कैदियों की मौत हो गई तथा 37 अन्य घायल हो गए।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

माउंट मोनगानुई। न्यूजीलैंड ने सोमवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे ट्वेंटी20 क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

 

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES