State

पुलिस और लखनऊ के शातिर बदमाश के बीच मुठभेड़

उमेश श्रीवास्तव

रायबरेली। थाना क्षेत्र में बुधवार की रात बछरावां पुलिस-एसओजी टीम और लखनऊ के शातिर बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस की फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। बदमाश की तरफ से भी असलहे से फायरिंग की गई। गनीमत रही कि गोली पुलिस जीप में जाकर लगी। घायल बदमाश को बछरावां सीएचसी के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मौके से एक बाइक और असलहा बरामद किया गया है।

पुलिस अफसरों का दावा है कि दो थाना क्षेत्रों में हुई लूट के मामले में पकड़ा गया बदमाश फरार चल रहा था। एसओजी टीम प्रभारी अमरेश कुुमार त्रिपाठी, बछरावां थानेदार राकेश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटनाओं में शामिल एक बदमाश बाइक से बछरावां-बहराइच राजमार्ग से होकर कहीं जा रहा है। इस सूूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करना शुरू कर दिया। राजमार्ग पर अघौरा पुल के पास एसओजी टीम-बछरावां पुलिस ने बदमाश को घेर लिया।

खुद को घिरा देख बदमाश ने असलहे से फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस की फायरिंग में एक गोली बदमाश के पैर में लगी, जिससे वह घायल हो गया और जमीन पर गिर पड़ा। पुलिस ने पहुंचकर उसे दबोच लिया। वहीं बदमाश की फायरिंग में पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव भी सीएचसी बछरावां पहुंच गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। एएसपी ने बताया कि लखनऊ जिले के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र के गुरु रविदास नगर वजीर हसन रोड निवासी मुकेश सोनकर को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया है।

बछरावां, गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में अभी हाल में हुई लूट की घटनाअओं में वह शामिल था। पुलिस को उसकी तलाश कर रही थी। मुखबिर की सूचना मिलने पर एसओजी टीम और बछरावां पुलिस ने उसे मुठभेड़ के दौरान उसे दबोच लिया गया। उसकी बाइक के साथ ही असलहा बरामद किया गया है। एफआईआर दर्ज करके उसे जेल भेजा जाएगा।

 

 

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES