State

ड्रेस सिलाई से मिला समूह की महिलाओं को रोजगार : जगतवीर सिंह

  • जसपुरा ब्लाक प्रमुख ने बच्चों को बांटी ड्रेस

बांदा। उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह की दीदियों के द्वारा परिषदीय स्कूलों के बच्चों के यूनिफार्म सिलाई कर ड्रेस वितरण किया जा रहा है। आज शुक्रवार को विकास खंड जसपुरा के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय गलौली के बच्चों को ब्लाक प्रमुख जगतवीर सिंह ने ड्रेस वितरण किया। महिलाओं के द्वारा तैयार की ड्रेस की सराहना की।

कहा कि सरकार के द्वारा अच्छी पहल है। इससे समूह की दीदियों को रोजगार मिलेगा। दीदियों से सिलाई सेंटर के बारे में पूछा। दीदियों ने बताया कि स्कूलों से समय से कपड़ा नहीं मिल पा रहा है। स्कूलो से कपड़ा न मिलने पर ब्लाक प्रमुख ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को फोन के जरिए कहा कि शासन के मंसानुरूप कार्य किया जाय।

जिन विद्यलयो की सूची दी गई है उन विद्यलयो से समय से कपड़ा उपलब्ध करा दिया जाय। जिससे समय रहते समूह की दिदिया ड्रेस की सिलाई कर वितरण कर सके। ड्रेस वितरण के दौरान ग्राम प्रधान स्रोता देवी, पूर्व प्रधान राजबहादुर सिंह, एडीओ प्रदीप कुमार अनुरागी, सचिव, प्रधानाध्यापक ज्ञानेन्द्र सिंह, शिक्षक शैलेन्द्र, शिक्षा मित्र केशकली, जयकरन, बीएमएम राममोहन गुप्ता, विकास दीक्षित, डीआरपी अशोक राज, रघुवीर, समूह की दीदी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES