National

बड़ी खबर : पंजाब में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत

नई दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में 30 जुलाई को जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हुई थी। शुक्रवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। इस मामले में अब राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुद संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये हैं। जालंधर के डिविजनल कमिशनर को इस मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं। बताया जा रहा है कि अमृतसर के बटाला और तरणतारण में नकली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हुई है।

इससे पहले यह खबर आई थी कि बटाला में जहरीली शराब पीने से बटाला में 7 लोगों की मौत हुई है लेकिन अब अलग-अलग जगहों पर कुल मिलाकर मौत का यह आकंड़ा 21 पर पहुंच गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस मामले में थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 29 जून यहां सबसे पहले अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा में 5 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद 30 जुलाई की शाम मुच्छल गांव में 2 और लोगों की मौत हुई। इसके बाद 2 अन्य मौतें भी मुच्छल में ही हुईं।
जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई। शुक्रवार 31 जुलाई को फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है।

यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तरनतारन में चार लोगों की मौत हुई है। मुच्छल गांव में हुई मौतों के बारे में पुलिस ने बताया कि पंजाब के अमृतसर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर मुच्छल गांव में बृहस्पतिवार को नकली देसी शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जान गंवाने वाले सभी लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों से ताल्लुक रखते थे। मृतकों में से एक की पहचान कुलदीप सिंह (24) के रूप में हुई है। इस बीच, मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक की निगरानी में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। यह भी खबर आ रही है कि इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार भी किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES