State

अतुल कुमार अन्जान को एम्स मे भर्ती कराते हुए इलाज का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाये – राम इकबाल सिंह

जयराम अनुरागी

बलिया। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक एवं फायर ब्रांड नेता राम इकबाल सिंह ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता कामरेड अतुल कुमार अन्जान को एम्स मे भर्ती कर उनके इलाज का पुरा खर्च उत्तर प्रदेश को उठाने की माँग की है। सिंह ने आगे कहा है कि अतुल कुमार अन्जान लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के कई बार अध्यक्ष रहे है तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता है। ये जीवन पर्यन्त गरीबों की लडाई लडते रहे है। ये इस समय लखनऊ के एक हास्पिटल में गम्भीर विमारी से जूझते हुये एक- एक पल गुजार रहे हैं। मै इस तरफ उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूँ।

ज्ञात हो कि श्री अन्जान जी पृरी जिंदगी सिद्धान्तों एवम विचारधारा की राजनीति की है और पदों औऱ पैसों की राजनीति से बहुत दूरी बनाये रहे है ।ये चाहते तो आज के दल – बदलू राजनीति मे अपने को थोडा सा ढाल कर बहुत ऊचाइयों पर जा सकते थे और अकूत सम्पत्ति बना सकते थे । लेकिन ये जीवन मे कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किये।

मेरा सौभाग्य था कि 2009 में मैं भाजपा से औऱ अन्जान जी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से घोसी से लोकसभा के उम्मीदवार थे। अन्जान जी इतने विद्वान औऱ ओजस्वी वक्ता हैं कि इनको सुनने के लिये उनकी सभा से थोड़ी दूर अपनी गाड़ी खड़ा करके मै इनका भाषण सुना करता था। आज इनकी तबियत खराब है। मै ऐसी स्थिति मे मै उत्तर प्रदेश सरकार से इनको एम्स मे भर्ती कराते हुए इनके इलाज का पुरा खर्च उठाने की माँग करता हूँ ।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES