International

दिन की 12 महत्वपूर्ण खबरें एक नजर में

कोविड-19: देश में एक दिन में रिकॉर्ड 52,123 नए मामले, स्वस्थ होने वालों की संख्या 10 लाख के पार
नयी दिल्ली। भारत में एक दिन में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए जिसके बाद बृहस्पतिवार को देश में कुल संक्रमितों की संख्या 15,83,792 हो गई। वहीं संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 10 लाख के पार हो गई।

पीएम मोदी और जगन्नाथ ने मॉरिशस के उच्चतम न्यायालय के नए भवन का उद्घाटन किया
नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ ने बृहस्पतिवार को संयुक्त रूप से मॉरिशस के उच्चतम न्यायालय के नए भवन का उद्घाटन किया। मोदी ने कहा कि भारत के विकास सहयोग में कोई शर्त नहीं होती और यह आपसी सम्मान पर आधारित होता है।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों के साथ सोनिया की बैठक, राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा
नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को पार्टी के राज्यसभा सदस्यों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये बैठक की जिसमें वर्तमान राजनीतिक हालात और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

विकास दुबे के करीबी सहयोगी गोपाल सैनी ने अदालत में किया आत्मसमर्पण
कानपुर। कुख्यात बदमाश विकास दुबे के करीबी सहयोगी गोपाल सैनी ने कानपुर देहात जिले की विशेष अदालत के समक्ष बुधवार को आत्मसमर्पण कर दिया।

इम्फाल नगर निगम में कांग्रेस के छह और एनपीपी का एक पार्षद भाजपा में शामिल
इम्फाल। इम्फाल नगर निगम में कांग्रेस के छह और नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) का एक पार्षद भाजपा में शामिल हो गया।

राज्यसभा की दो सीटों के लिये 24 अगस्त को उपचुनाव
नयी दिल्ली। राज्यसभा की दो सीटों पर 24 अगस्त को उपचुनाव होगा। इसमें उत्तर प्रदेश और केरल की एक-एक सीट शामिल है। चुनाव आयोग ने बृहस्पतिवार को इसकी घोषणा की।

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन विधायकों को मिली कैबिनेट में जगह
शिमला। हिमाचल प्रदेश में 2017 में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद बृहस्पतिवार को पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार कर तीन नए मंत्रियों को शामिल किया गया।

दिल्ली में डीजल 8.36 रुपये प्रति लीटर सस्ता, केजरीवाल सरकार ने वैट घटाकर 16.75 प्रतिशत किया
नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) की दर को 30 प्रतिशत से घटाकर 16.75 प्रतिशत करने का फैसला किया है। इससे राजधानी में डीजल कीमतों में 8.36 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में डीजल पर वैट घटाने का फैसला किया गया।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का निधन
कोलकाता। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का बुधवार देर रात शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे।

नौवीं शताब्दी की भगवान शिव की प्रतिमा को ब्रिटेन से भारत लाया जाएगा
लंदन। राजस्थान के एक मंदिर से चोरी हुई और तस्करी से ब्रिटेन पहुंची भगवान शिव की नौवीं शताब्दी की एक दुर्लभ पाषाण प्रतिमा को बृहस्पतिवार को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को सौंप दिया जाएगा।

खेल पुरस्कारों में विलंब की संभावना, राष्ट्रपति भवन के निर्देशों का इंतजार: खेल मंत्रालय अधिकारी
नयी दिल्ली। खेल मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में एक या दो महीने का विलंब होने की संभावना है लेकिन अंतिम फैसला राष्ट्रपति भवन से दिशानिर्देश मिलने के बाद ही किया जाएगा।

इवानचुक से भी हारे आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन
चेन्नई। भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में बुधवार को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जो प्रतियोगिता में उनकी आठवीं हार है।

 

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES