State

जिलाधिकारी ने स्वयं बैंक जाकर लाभार्थी के खाते से निकलवाया किसान सम्मान निधि का पैसा

अभिषेक उपाध्याय

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने जफराबाद व सिरकोनी मे कोटे की दुकानों तथा लाकडाउन का निरीक्षण किया। जिलाधकारी द्वारा जाफराबाद में कोटेदार हर्ष कुमार सिंह तथा विकासखण्ड सिरकोनी के शाहबड़ेपुर, न्याय पंचायत कल्याणपुर में कोटे की दुकानों का निरीक्षण कर राशन कार्ड धारकों से राशन वितरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कार्ड धारकों ने बताया कि उन्हें प्रति यूनिट 05 किलो चावल कोटे की दुकान से मुफ्त दिया जा रहा है।

जफराबाद मे निरीक्षण के दौरान दरीबा निवासी देवनाथ गिरी ने जिलाधिकारी को बताया कि यूनियन बैंक की जफराबाद शाखा में किसान सम्मान निधि का रूपये 2000 निकालने गए थे लेकिन बैंक वालों ने खाता डीएक्टिवेट हो गया है कहकर पैसा देने से मना कर दिया। जिस पर जिलाधिकारी ने स्वयं अपने साथ देवनाथ को बैंक ले जाकर दो हजार रुपया देवनाथ के खाते से निकलवाया। पैसा पाकर देवनाथ गिरी खुशी से झूम उठे तथा जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने एलडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बैंकों को एक जनरल एडवाइजरी जारी करें कि जनधन खाता तथा किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के जो खाते डीएक्टिवेट हो चुके हैं उन्हें एक्टिवेट करते हुए लाभार्थियों को पैसा दिया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी लाभार्थी को बैंक से बगैर पैसे दिए वापस नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button