International

कोरोना प्रभाव: नेपाल से भारत जाने पर कड़ाई

  • बिना किसी आवश्यक काम के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर कड़ाई
  • भारतीय क्षेत्र से नेपाल की तरफ आने वालों पर है नजर

अरुण वर्मा/जीतेन्द्र गुप्ता

नेपाल। भारत मे बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन नवलपरासी द्वारा भारतीय क्षेत्र से आने व नेपाल की तरफ से भारतीय क्षेत्र में जाने आने वालों पर अब कड़ाई की जा रही है। बिना किसी आवश्यक काम के लोगो के आवागमन पर पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। जिसके कारण नेपाल की सीमाई क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसा माहौल बन गया है।

मिली जानकारी के अनुसार भारत मे कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नवलपरासी से लगी सभी छोटी बड़ी सीमाई नाकाओ पर आवागमन को लेकर अब सख्ती बरती जा रही है। स्वास्थ्य जांच चौकी पर लगाये गए सशस्त्र प्रहरी बल, नेपाल प्रहरी व स्वास्थ्य जांच टीम में लगे अधिकारी व कर्मचारी सभी आने व जाने वालों से आवागम के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा करने के बाद जरूरतमंद लोगों को ही आवागमन की इजाज़त दे रहे है।

यह कड़ाई जिला प्रशासन के निर्देश पर किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अपील पर नेपाल के सीमाई कस्बों में भी जनता कर्फ्यू का असर देखा गया। जिसमे बाजारों में सन्नाटा पसरा देखा गया लोग अपनी घरों में ही दुबके दिखे। इस बावत प्रमुख जिलाधिकारी बासुदेव दाहाल ने बताया कि सीमा को सील नही किया गया है बल्कि आने जाने वालों पर कड़ाई की जा रही है कि वे बिना किसी काम के नेपाल से भारत व भारत से नेपाल आवागमन ना करें। यह सब सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES