International

कोरोना वायरस संक्रमण उपचार में लगे डाक्टरों व नर्स को मिलेगा अतिरिक्त भत्ता व बीमा

  • कोरोना वायरस रोकथाम व नियन्त्रण उच्चस्तरीय समन्वय समिति की बैठक में लिया गया निर्णय
  •  75 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता व 10 लाख रुपये का बीमा सुविधा दिए जाने का निर्णय

अरुण वर्मा

नेपाल । कोरोना वायरस संक्रमण उपचार में लगे डाक्टरों व नर्सों को अब अतिरिक्त भत्ता व बीमा लाभ मिलेगा। सोमवार को हुई नोवल कोरोना वायरस रोकथाम व नियन्त्रण उच्चस्तरीय समन्यव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिसमें डाक्टरों व नर्सो को 75 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता व 10 लाख रुपये बीमा का लाभ दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव, सुरक्षा व इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को अतिरिक्त लाभ देने के लिए सोमवार के दिन नोवल कोरोना वायरस रोकथाम व नियन्त्रण उच्चस्तरीय समन्यव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि डाक्टरों व नर्सों को 75 प्रतिशत अतितिक्त भत्ता व 10 लाख का बीमा सुविधा दिया जाएगा। वही संलग्न अन्य स्वाथ्यकर्मी को 50 प्रतिशत जबकि अन्य संलग्न जनशक्ति को 25 प्रतिशत भत्ता दिया जाएगा।

बैठक में टेकु अस्पताल में 20, सशस्त्र प्रहरी अस्पताल में 20, आयुर्वेद्ध अस्पताल कीर्तिपुर में 20, वीर अस्पताल में 20, सैनिक अस्पताल में 20 व पाटन अस्पताल में 20 सहित 220 आईसीयू बेड बनाने का भी निर्णय लिया। वही काठमांडू व आसपास के सात क्षेत्रों में एक हजार आइसोलेटेड वार्ड बनाने की भी बात बताई। कोरोना वायरस परीक्षण के लिए पीपीई सेट 20 हजार अदद, डाइगोनोस्टिक किट 10 हजार अदद व  थर्मल गन 1 हजार अदद खरीद करने का भी निर्णय लिया।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES