International

#कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश सरकार चिंतित

  • दोनों देशों के बीच चल रही बसों के यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण में आ रही दिक्कतें
  • प्रदेश संख्या 5 में अंतर्देशीय वाहनों को रोकने की तैयारी
  • कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका में एक युवक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

अरुण वर्मा

नेपाल। नेपाल के प्रदेश संख्या 5 में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भारतीय वाहनों पर प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी चल रही है। बृहस्पतिवार को हुई मंत्रिपरिषद की अहम बैठक में इसकी चर्चा जोरों पर थी जिसमें भारतीय क्षेत्र में बढ़ रही कोरोना वायरस संक्रमण से सीमावर्ती प्रदेश सरकार चिन्ता जाहिर की है।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना वायरस से सीमावर्ती नेपाल प्रदेश संख्या 5 रुपन्देही की सरकार चिन्तित दिख रही है। जिसको लेकर बृहस्पतिवार को एक अहम मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई। जिसमें भारत व नेपाल के बीच संचालित बसों के आवागमन पर रोक लगाने की भी बात कही गई। जब से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस संक्रमण होने की आशंका जताई गई हैं। उसके बाद से नेपाल प्रदेश सरकार काफी गम्भीर हो गई है।

यह भी पढ़ें: 

https://www.nayalook.com/gorakhpur-police-is-bigger-than-chief-minister/

मंत्रिपरिषद में इस पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल ने कहा कि बसों के माध्यम से आने वाले यात्रियों से कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश में भी आने की संभावना से इन्कार नही किया जा सकता है। ऐसे में यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण करा उन्हें नेपाली यातायात के साधन से नेपाल भेजा जाए। बताते चले कि महज नेपाल के बेलहिया नाका से प्रतिदिन 34 अंतर्देशीय बसों का संचालन होता है जिसमें करीब 15 यात्री सफर करते है। वही आन्तरिक मामला तथा कानून मंत्री कुल प्रसाद केसी ने सुझाव दिया कि सभी छोटे नाकाओ को बन्द करा सिर्फ बड़े नाकाओ का प्रयोग किया जाय।

यह भी पढ़ें: 

https://www.nayalook.com/korona-bearing-buddha-air-flight-from-kathmandu-to-banaras-closed/

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES