International

नेपाल बॉर्डर पर दो नाबालिग नेपाली लड़कियां पकड़ी गईं, मानव तस्‍करी की आशंका

  • एसएसबी ने पकड़े दो युवती संग एक युवक
  • मानव तस्करी की आशंका के चलते हुए गिरफ्तार

रिपोर्ट रतन लाल गुप्ता
रुपईडीहा :सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की रुपईडीहा बॉर्डर चेक पोस्ट पर एक नेपाली युवक समेत दो नाबलिग नेपाली लड़कियों को हिरासत में लिया गया है। ऐसी आशंका है कि इन लड़कियों को तस्‍करी कर अहमदाबाद ले जाया जा रहा था। पकड़े गए तस्कर की पहचान लोकेंद्र खत्री (32) पुत्र खेम बहादुर खत्री वार्ड नंबर 11 जिला सल्यान नेपाल के रूप में हुई है।

42 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय अगैया नानपारा के उप कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया कि अहम सीमा चौकी रुपईडीहा की चेक पोस्ट पर तैनात सिपाहियों ने नेपाल से रिक्‍शे पर लड़कियों समेत आ रहे युवक को शक के आधार पर रोका। पूछताछ में संतोषजनक जवाब न मिलने पर सीमा पर सक्रिय नेपाली एनजीओ के हसन फिरोज व देवेश अवस्थी को बुलाया गया। उन्होंने युवक व लड़कियों से नेपाली भाषा में पूछताछ की।

लड़कियों के घरवालों को नहीं थी जानकारी

लड़कियों की पहचान हो गई है वे भी नेपाल के सल्‍यान जिले की निवासी हैं। लड़कियों ने बताया कि यह युवक हमें नेपाल से भारत के शहर अहमदाबाद में काम करने के लिए ले जा रहा है। मांगने पर इनके पास किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं मिले। जब इन लड़कियों के परिवार से मोबाइल पर बात‍चीत की तो पता चला कि उन्‍हें इनके अहमदाबाद जाने की कोई जानकारी नहीं है।

नेपाल के एनजीओ को सौंपी नाबालिग लड़कियां

इसलिए मानव तस्करी की शंका होने के आधार पर दोनों लड़कियों को हिरासत में लेकर एनजीओ नेपाल शक्ति समूह के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं अभियुक्त को नेपाल पुलिस जमुना चौकी इंचार्ज माधव रिजाले के सुपुर्द कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button