International

ट्रंप का दावा, भारत के खिलाफ आतंकी साजिश में शामिल था सुलेमानी

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की ‘नई दिल्ली और लंदन तक में आतंकवादी साजिशों’ को रचने में भूमिका थी. ट्रंप ने सुलेमानी को निशाना बनाकर हमला करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि ‘आतंकवाद का शासनकाल खत्म हो गया’।

ट्रंप ने फ्लोरिडा में पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा, ‘सुलेमानी के इशारे पर इराक में अमेरिकियों पर हमले हुए. एक एयरस्ट्राइक के दौरान एक अमेरिकी मारा गया और चार अमेरिकी लोग बुरी तरह घायल हो गए, बगदाद में हमारे दूतावास पर भी बड़ा हमला हुआ।

ट्रंप ने कहा, ‘सुलेमानी ने लोगों को मारने को अपना जुनून बना लिया था. उसने नई दिल्ली और लंदन तक में आतंकी गतिविधियों की साजिश रची. आज हम सुलेमानी के आतंक का शिकार हुए सभी पीड़ितों को याद करते हैं. ये अच्छी बात है कि सुलेमानी का आतंकी राज खत्म हुआ।ट्रंप ने सुलेमानी पर पिछले 20 वर्षों से मध्य पूर्व में आंतकी गतिविधियों से असंतुलन को बढ़ाने का आरोप लगाया. एयरस्ट्राइक के बाद इरान के साथ बड़े तनाव के बीच ट्रंप ने कहा कि सुलेमानी की मौत युद्ध की वजह नहीं बनेगी।

ट्रंप ने कहा, ‘हमने युद्ध खत्म करने के लिए ये कदम उठाया, युद्ध शुरू करने के लिए नहीं. मैं इरानी लोगों का सम्मान करता हूं. हम सत्ता परिवर्तन नहीं करना चाहते। उन्होंने अमेरिकी सेना और खुफिया एंजेंसियों की सराहना की. ट्रंप ने अपने शासन पर कहा कि ‘उनके नेतृत्व में अमेरीका ने आतंकी सरगना अल बगदादी को मार गिराया. दुनिया इन हैवानों के बिना एक सुरक्षित जगह है।

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES