दिन भर की 14 खास खबरें एक नजर में

  • चीन के साथ गतिरोध पर संसद में चर्चा की विपक्ष की मांग सरकार ने की खारिज

नयी दिल्ली। सरकार ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच गतिरोध के विषय पर संसद में चर्चा कराने की विपक्ष की मांग को मंगलवार को खारिज कर दिया।

लोकसभा में हमें अपने जवानों के सम्मान में नहीं बोलने दिया गया, चर्चा से डरती है सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के वक्तव्य के बाद वह जवानों के सम्मान में अपनी बात रखना चाहती थी, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं होने दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

पटना। चुनावी राज्य बिहार में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘जब शासन पर स्वार्थ नीति हावी हो जाती है, तो वोट बैंक का तंत्र पूरी प्रणाली को दबाने लगता है और इसका सबसे ज्यादा असर समाज के प्रताड़ित, वंचित और शोषित वर्ग पर पड़ता है।’

न्यायालय ने सुदर्शन टीवी के कार्यक्रम ‘बिन्दास बोल’ की दो कड़ियों के प्रसारण पर लगाई रोक

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सुदर्शन टीवी के कार्यक्रम ‘बिन्दास बोल’ की दो कड़ियों के प्रसारण पर मंगलवार को रोक लगा दी। इन कड़ियों का प्रसारण आज और कल होना था। न्यायालय ने कहा कि पहली नजर में ये मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने वाले प्रतीत होते हैं।

महाराष्ट्र सरकार के साथ कंगना रनौत की तनातनी का मुद्दा लोक सभा में गूंजा

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के बीच चल रही तनातनी का मुद्दा मंगलवार को लोकसभा में गूंजा। हिमाचल प्रदेश से भाजपा के एक सांसद ने इस मुद्दे को उठाते हुए महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ शिव सेना पर निशाना साधा और उसे कांग्रेस की सेना करार दिया।

बॉलीवुड का ‘तिरस्कार’ करने वालों पर बरसीं जया, बोलीं : जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया

नयी दिल्ली। वरिष्ठ अभिनेत्री और सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि फिल्म उद्योग को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी फिल्म उद्योग से अपनी पहचान बनाने वाले कुछ लोग इसका ‘तिरस्कार’ कर रहे हैं और ऐसे लोगों ने ‘जिस थाली में खाया, उसी थाली में छेद किया।’

कंगना ने बीएमसी से दो करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा

मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने बंगले में की गई कथित ‘अवैध’ तोड़फोड़ के लिए बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) से दो करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग के वास्ते बंबई उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी याचिका में संशोधन किया है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 49 लाख के पार

नयी दिल्ली। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 83,809 नये मामले सामने आने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या 49 लाख के पार पहुंच गई।

कोविड-19 टीके के उत्पादन में भारत की भूमिका महामारी को काबू में करने में महत्वपूर्ण: बिल गेट्स

नयी दिल्ली। अरबपति परोपकारी बिल गेट्स ने कहा है कि कोविड-19 टीके के विनिर्माण में ‘‘बड़ी भूमिका’’ निभाने और इसे अन्य विकासशील देशों को आपूर्ति करने की इजाजत देने की भारत की इच्छा इस महामारी को वैश्विक स्तर पर काबू में करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी।

पूर्व नौसेना अधिकारी मारपीट मामला: छह शिवसेना कार्यकर्ता फिर से गिरफ्तार किए गए

मुंबई। मुंबई में पिछले सप्ताह नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ मारपीट के मामले में शिवसेना के जिन छह कार्यकर्ताओं को जमानत दी गई थी, उन्हें मंगलवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी नौ प्रतिशत की गिरावट : एडीबी

नयी दिल्ली। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था में नौ प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया है।

रूस के विपक्षी नेता नेवलनी ने इंस्टाग्राम पर अपना फोटो डाला, कहा: सांस ले सकता हूं

बर्लिन। रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नेवलनी ने मंगलवार को जर्मनी के एक अस्पताल से एक तस्वीर पोस्ट की और कहा कि वह अब खुद से सांस ले रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का निधन

मुंबई। एक टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व क्रिकेटर सदाशिव रावजी पाटिल का मंगलवार को कोल्हापुर में उनके आवास पर निधन हो गया।

बैडमिंटन शीर्ष टीमों के नाम वापस लेने से थॉमस और उबेर कप स्थगित, डेनमार्क ओपन होगा

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच शीर्ष टीमों के नाम वापस लेने के कारण विश्व बैडमिंटन महासंघ ने डेनमार्क में होने वाले थॉमस और उबेर कप टूर्नामेंट मंगलवार को अगले साल तक के लिये स्थगित कर दिये ।