दिन भर की देश विदेश की 12 खबरें एक नजर में

भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार

नयी दिल्ली। भारत में कोविड-19 के मामले 57 लाख के पार हो गए हैं, वहीं 46 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.55 प्रतिशत हो गई है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का अधिकारी शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ का एक सहायक उपनिरीक्षक शहीद हो गया।

श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल का आरोप: मजदूरों पर वार किया गया

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद से पारित श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है।

सीबीएसई ने न्यायालय को बताया: 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा के नतीजे 10 अक्टूबर तक होंगे घोषित

नयी दिल्ली। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि छात्रों के हितों को देखते हुये 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षाओं के नतीजे 10 अक्ट्रबर तक या इससे पहले ही घोषित कर दिये जायेंगे।

अदालत ने यूएपीए मामले में उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित मामले में कठोर आतंकवाद रोधी कानून, गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किये गए जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को बृहस्पतिवार को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दिल्ली पुलिस पर कैग की रिपोर्ट: ठीक कैमरों की संख्या बेहद कम, पुरानी संचार प्रणालियों का इस्तेमाल

नयी दिल्ली। नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) ने संसद में एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस की ओर से लगाए गए 3,870 सीसीटीवी कैमरों में से संतोषजनक काम कर रहे कैमरों की संख्या ‘बेहद कम’ है।

दलित किशोरी की हत्या मामले में दोषी युवक को उम्रकैद

बांदा (उप्र)। बांदा जिले की एक विशेष अदालत ने पांच साल पूर्व एक दलित किशोरी की गोली मारकर हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए युवक को उम्रकैद और जुर्माने की सजा सुनाई है।

संभावनाओं के बावजूद चुनौतियों का सामना कर रहा है खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र : विशेषज्ञ

लखनऊ। विशेषज्ञों का कहना है कि देश में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की तरक्की की जबर्दस्त संभावनाएं हैं, लेकिन यह क्षेत्र कई चुनौतियों का भी सामना कर रहा है।

कोविड-19 की मार, 2020 की पहली तीन तिमाहियों में वैश्विक श्रमिक आय 3,500 अरब डॉलर घटी : आईएलओ

संयुक्त राष्ट्र। कोविड-19 महामारी की मार से 2020 की पहली तीन तिमाहियों में वैश्विक स्तर पर श्रमिकों की आय में 10.7 प्रतिशत या 3,500 अरब डॉलर की जबर्दस्त गिरावट आई है। अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गिलगित बाल्तिस्तान की विधानसभा के चुनाव 15 नवंबर को कराएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। भारत द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज कराए जाने के बावजूद पाकिस्तान ने गिलगित बाल्तिस्तान की विधानसभा के लिए 15 नवंबर को चुनाव कराने की घोषणा की है।

ट्रम्प ने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता जताने से किया इनकार

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में हार की स्थिति में सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को लेकर प्रतिबद्धता जताने से इनकार कर दिया और ईमेल या डाक के जरिए मतदान (मेल-इन-बैलेट) को लेकर संदेह व्यक्त करते हुए इसे ‘‘अनर्थ’’ करार दिया।

पेयर को कोविड-19 पॉजिटिव आने के बावजूद हैम्बर्ग में खेलने की अनुमति दी गयी

हैम्बर्ग। फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन में खेलने की अनुमति दी गयी।