World Cup 2019, Ind vs Nz सेमीफाइनल: बारिश की वजह से आज रिजर्व डे में होगा बचा हुआ खेल

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और कल मैच नहीं शुरू हो पाया, ऐसे में मैच आज वहीं से शुरू होगा जहां मंगलवार को रुका था। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था।मैच में बारिश आई जो काफी देर तक जारी रही। बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई। अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा।

 

Virat Kohli- India TV

मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके लगाए।

India Vs New Zealand Semifinal (Photo: World Cup ICC)

 

आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है। इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था। 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है। ऐसे में कहीं आज भी बारिश होती है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। जिससे भारत आसानी से फाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

न्यूजीलैंड का जो स्कोर है (46.1 ओवर में, 211/5) उसके हिसाब से टीम इंडिया को DRS सिस्टम लागू होने पर इस तरह का स्कोर मिल सकता है.

ओवर टारगेट

46 ओवर – 237 रन

40 ओवर – 223 रन

35 ओवर – 209 रन

30 ओवर – 192 रन

25 ओवर – 172 रन

20 ओवर – 148 रन