फांसी लगाकर विवाहिता सहित दो लोगों ने की आत्महत्या

जयराम अनुरागी

बलिया । बुधवार को फांसी लगाकर विवाहिता सहित दो लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पहली घटना में गड़वार थाना क्षेत्र के इंदरपुर गांव में विवाहिता सुनीता (35 वर्ष) पत्नी अनिल शर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, वहीं दूसरी घटना में जनपद के रहने वाले जयंत श्रीवास्तव (45 वर्ष) ने मऊ में फांसी लगाकर खुदकुशी की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दोपहर में सुनीता खाना खाने के बाद अपने कमरे में चली गईं। इसके बाद उसने अपनी साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। काफी देर बाद उसके कमरे से नहीं निकलने पर परिवार वालों को शक हुआ। इस पर वे उसके कमरे गए तो वह फंदे पर झूल रही थीं। यह देख परिवार के सदस्य शोर मचाने लगे। इस पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसके शव को उतरवाया। पुलिस ने ससुराल पक्ष को घर छोड़कर न जाने की हिदायत दी। पुलिस ने मृतक के मायके वालों को घटना की जानकारी दे दी है। थाना प्रभारी अनिल चंद्र तिवारी ने बताया कि महिला के गले में फंदा लगा हुआ था।

बलिया के व्यक्ति ने मऊ में लगाई फांसी

जनपद के उभांव थाना के इंदौली निवासी जयंत श्रीवास्तव उर्फ बबलू (45 वर्ष) ने बुधवार को मऊ जनपद के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक भवन में फांसी लगा ली। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस को उक्त व्यक्ति का शव घर की छत से लटकता मिला। जयंत लंबे समय से मऊ में ही किराए के मकान में रहते थे। उसके पैतृक गांव में भी कोई नहीं रहता है। मऊ पुलिस से मिली सूचना के आधार पर उभांव थाना पुलिस ने इंदौली गांव में परिजनों की टोह लेनी चाही कितु यहां कोई नहीं मिला। घटना के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो सका है।