सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बौखलाया जैश,भारत पर बड़े आतंकी हमले की रच रहा साजिश

नया लुक डेस्क।अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है. देश की सबसे बड़ी अदालत ने सबसे बड़े फैसले में अयोध्या की विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना है. जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की विशेष बेंच ने सर्वसम्मति से यह फैसला सुनाया है।

Image result for सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बौखलाया जैश

फैसले के मद्देनजर पिछले 10 दिनों से ज्यादा समय तक उत्तर प्रदेश सरकार को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की प्रदेश में संदिग्ध हरकतों के बारे में सतर्क किया गया था। अब कई सुरक्षा एजेंसियों ने सरकार को बड़े आतंकी हमले के लिए सावधान किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर यह जानकारी दी।

Image result for सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बौखलाया जैश

इसमें सबसे अहम बात यह है कि कई एजेंसियां जिसमें सेना, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) शामिल हैं, इस बार एक साथ सरकार को इस बात के लिए आगाह किया है कि आतंकी किसी बड़ी घटना के अंजाम दे सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यह आतंकी खतरे की गंभीरता को दिखाती है। सभी एजेंसियां अपने-अपने स्तर पर आतंकी हमले से जुड़े एक ही निष्कर्ष पर पहुंची हैं।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “आखिर के 10 दिनों में आतंकी हमले की संभावना से जुड़ी खबरें लगातार बढ़ गई थी और ऐसे में यह तय हो गया था कि अयोध्या पुर फैसला किसी वक्त भी आ सकता है।” एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजनिक ना करते की शर्त पर बताया कि ‘इस मिशन में सबसे खास बात यह थी कि ज्यादातर बातचीत ‘डार्क वेब’ के जरिए की गई, जो कि इनक्रिप्टेड और कोड में थी। सुरक्षा एजेंसियों को इसे तोड़ने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।