सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के छात्रों व शिक्षकों के लिए बने छात्रावास का उदघाटन

  •  सीसीटीवी से लैस व पूरी तरह से सुरक्षित होगा यह छात्रावास
    अपने परिजनों के साथ ही छात्रावास में रह सकेंगे छात्र छात्राएं

रिपाेर्ट – रवि यादव

संतकबीरनगर। सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में अध्‍ययन करने वाले छात्रों व छात्राओं के लिए खुशखबरी है। अब उनको परिसर के बगल में छात्रावास की सुविधा उपलब्‍ध होगी। यह छात्रावास पूरी तरह से सीसीटीवी से लैस व सुरक्षित होगा। यहा पर छात्र छात्राएं अपने परिजनों के साथ उचित शुल्‍क देकर रह सकेंगे।

 

उक्‍त छात्रावास का उदघाटन सूर्या परिवार की मुखिया चन्‍द्रावती देवी के द्वारा पूजन अर्चन व मन्‍त्रोच्‍चार के बीच पारम्‍परिक रीति रिवाज और वैदिक मन्‍त्रोच्‍चार के साथ किया गया। इसके पश्‍चात खलीलाबाद विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी तथा नाथनगर के पूर्व ब्‍लाक प्रमुख राकेश चतुर्वेदी ने फीता काटकर वहां पर गृह प्रवेश किया। यह छात्रावास परिसर पूरी तरह से सीसीटीवी और अन्‍य आवश्‍यक बुनियादी सेवाओं से लैस होगा।

सुरक्षा के कड़े इन्‍तजाम किए गए हैं। सा‍थ ही साथ एक कमरा लाबी व दो कमरा तथा लाबी आदि की सुविधाओं के साथ रहने की उत्‍तम व्‍यवस्‍था की गई है। उदघाटन के अवसर पर सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, शुभी देवी महिला महाविद्यालय के प्राचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, जीपीएस के प्राचार्य चन्‍द्र प्रकाश श्रीवास्‍तव, बृजेश सिंह, अभयनन्‍दन सिंह, अवधेश सिंह, मायाराम पाठक, नित्‍यानन्‍द यादव,  ब्रह्मशंकर भारती व अन्‍य वरिष्‍ठजन उपस्थित थे।

मेधावी छात्र छात्राओं को हर सुविधा देने के लिए संकल्पित हूं – डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

इस अवसर पर एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि मेधावी छात्र छात्राओं को हर सुविधा देने के लिए मैं पूरी तरह से संकल्पित हूं। प्राय: यह देखा जा रहा था कि छात्र छात्राओं के परिजन जिला मुख्‍यालय पर केवल बच्‍चों को पढ़ाने के लिए दूर दूर तक कमरा लेकर रहते हैं। इसके चलते उन्‍हें काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। यह आवासीय सुविधा इसीलिए दी जा रही है कि इसमें उचित किराए पर कमरा लेकर परिजन अपने बच्‍चों के अध्‍ययन की प्रक्रिया को आगे ले जा सकें। साथ ही शिक्षक शिक्षिकाओं को पठन पाठन के लिए आने में बहुत श्रम न करना पड़े। मेधावी छात्र छात्राएं अगर पठन पाठन में रुचि दिखाते हैं तो उनको हर तरह की सुख सुविधाएं देने के लिए मैं हर समय तैयार रहूंगा।

अध्‍यापिकाओं को प्रदान की गई चाभियां

इस दौरान मां चन्‍द्रावती देवी और खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने सभी अध्‍यापकों और अध्‍यापिकाओं को उनके फ्लैट की चाभी प्रदान की।