संदिग्ध वायरस की चपेट में सिंधुपालचौक के लोग भयभीत

  • 201 लोगों में कोरोनो वायरस जैसा संदिग्ध लक्षण मिलने से मचा हड़कंप
  • गांवपालिका ने स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय को भेजा पत्र

अरुण वर्मा

नेपाल ब्यूरो।  नेपाल सिंधुपालचौक के जुगल गांवपालिका 3 गुम्बा बस्ती में 201 लोग संदिग्ध वायरस की चपटे में आने की खबर से पूरे नेपाल में हड़कंप मच गया है। जिसकी सूचना जुगल गांवपालिका द्वारा स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय को भेज दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार चीन से शुरू होकर पूरे विश्व में फैला कोरोनो वायरस अब नेपाल में संदिग्ध अवस्था में पाया गया है।सिंधुपालचौक जुगल गांवपालिका 3 गुम्बा बस्ती में 201 लोगों में कोरोनो जैसे संदिग्ध वायरस मिला है। जिसकों लेकर जुगल गांवपालिका उपाध्यक्ष सिर्जना तामांग ने स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय को महत्वपूर्ण पत्र लिखकर स्वास्थ्य टीम की मांग की है। उन्होंने बताया कि तीन दिनों से इसका लक्षण दिखाई दे रहा है।

प्रारम्भ में यह स्कूली छात्र/छात्राओं में देखा गया अब वह काफी फैल गया है। उन्होंने यह भी बताया कि गले की खासी व अत्यधिक फ़ीवर से इसकी शुरुआत हो रही है। आगे चलकर यह गम्भीर अवस्था पैदा कर दे रही है। इस वाइरल संक्रमण से लोगो को बचाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम भेजी गई है। जंहा सभी का स्वास्थ्य परीक्षण करा दवा वितरित की गई जिससे कुछ आंशिक राहत मिली है। जिला से भी चिकित्सकों की टीम बुलाई गई है।