ऑनर किलिंग से बची युवती, पिता-भाई पर एफआईआर

महंत राघवेंद्र दास

गोरखपुर। झंगहा क्षेत्र की एक युवती ऑनर कीलिंग से बाल-बाल बच गई। गैर विरादरी के युवक से घर से भागकर शादी करने से नाराज भाई और पिता ने शनिवार की दोपहर में गोली मारकर उसकी जान लेने की कोशिश की। घटना उस वक्त हुई जब वह अपने पति के साथ बाइक ससुराल जा रही थी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने पिता और भाई पर हत्या के प्रयास और धमकी की धारा में केस दर्ज कर लिया है। झंगहा थाना क्षेत्र के राजधानी कोल का पटिया गांव निवासी वीरेन्द्र यादव की बेटी निशा ने इसी थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव निवासी जमुना चौहान से घर से भाग कर गोरखपुर के झारखंडी मंदिर में शादी कर ली। दोनों शहर में ही रिश्तेदार के यहां रहने लगे। शनिवार को जमुना चौहान बाइक पर बैठाकर निशा को अपने घर ले जा रहा था। वह अभी झंगहा थाना क्षेत्र के अमहिया मंगलपुर चौराहे के जेपीएस स्कूल के पास पहुंचे थे कि आरोप है कि निशा के पिता वीरेन्द्र और भाई आदित्य यादव ने रास्ते में दोनों को घेर लिया।

निशा ने कहा कि वे जबरियां घर ले जाने की कोशिश कर रहे थे मना करने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। वह उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं हुई और तो भाई आदित्य यादव ने जान से मारने के लिए तमंचा निकालकर उसके ऊपर फायर कर दिया। निशा की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। थानेदार अनिल कुमार सिंह ने मौका-ए वारदात का निरीक्षण भी किया।

‘‘निशा की तहरीर पर उसके पिता वीरेन्द्र यादव और भाई आदित्य यादव के खिलाफ हत्या के प्रयास और धमकी की धारा में केस दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।’’                                                                                                                                             अनिल कुमार सिंह, थानेदार झंगहा