लखनऊ: गायत्रीनगर में भीषण जलभराव, घरों में भरा बरसात का पानी, लोगों में…

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में 11 अप्रैल 2017 को जाने के बाद अनेकों बिंदुओं पर अवगत कराने के बाद भी शासन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है, राजधानी लखनऊ के अंदर सीतापुर रोड के पास कुछ ऐसी कॉलोनी है जोकि 20 साल पुरानी है यहां की आबादी लगभग 60000के आसपास है कॉलोनी का नाम गायत्री नगर प्रीति नगर नौबस्ता है, जो भी फैजुल्लागंज चतुर्थ नगरनिगम जोन 3 के अंतर्गत आता है,यहां की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

Image result for लखनऊ: गायत्री नगर में भीषण जलभराव

इन कालोनियों की मुख्य परेशानी जल निकासी कूड़ो की ढ़ेर हजारों तादाद में गंदे जानवर बच्चों को स्कूल न जाना लगा रहता है, लगातार यहां की मुख्य परेशानी जल निकासी है, परेशानी जल निकासी के साथ-साथ पेयजल की भी है और इन कालोनियों में रोड नाला नाली से वंचित है मित्रों पिछले वर्ष की भांति यहां की जनता को डर सताने लगा है डेगू से चिकनगुनिया से महामारी से यहां की जनता काफी परेशान है हमारी टीम लगातार 3 वर्षों से प्रयास कर रही है।

 

हमारे साथ साथ इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रिंट मीडिया लगातार यहां की जनता की मूलभूत सुविधाओं ना होने की खबर को प्रकाशित करता। रहता है प्रीति नगर बरम बाबा मंदिर के पास 11000 लाइन निकली हुई है ऊपर से उसके लोहे के खंभे सड़ चुके हैं कब गिर जाए कोई पता नहीं, क्षेत्र में अनेकों लाइटें खराब पड़ी है, और क्षेत्र की गलियों में अंधेरा है, लाइट भी नहीं लगी है। हल्की बारिश में यहां की जनता काफी परेशान हो जाती है क्योंकि जल निकासी न होने से बारिश का पूरा पानी घरों के सामने तथा घर में घुसने लगता है। जिससे छोटे छोटे बचो को परेशानी झेलनी पड़ती है।

 

JP द्विवेदी समाजसेवक