कोहली ने कहा इस साल वनडे का महत्व नहीं, जानें क्यों

नई दिल्ली। शानदार लय में चल रही भारतीय टीम को तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में शनिवार को न्यूजीलैंड़ ने २२ रन से हराकर 2–0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस साल एक दिवसीय मैचों का ज्यादा महत्व नहीं है. टी–20 श्रृंखला में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान ने इस साल खेले जाने वाले टी–20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप की ओर इशारा करते हुए कहा‚ ‘प्रशंसकों के नजरिये से पिछले दोनों मुकाबले शानदार रहे। हमने इस मैच को जिस तरह खत्म किया‚ उससे प्रभावित हूं। गेंदबाजी करते समय हमने अच्छी स्थिति को हाथ जाने दिया। मुझे लगता है नवदीप सैनी और रविंद्र जड़ेजा ने शानदार जज्बा दिखाया। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि इस साल एक दिवसीय का उतना महत्व नहीं है जितना टी–20अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों का है।

 

टी–20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में होगा और भारतीय टीम इस साल ज्यादा एक दिवसीय मुकाबले नहीं खेल रही है। न्यूजीलैंड़ श्रृंखला के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेना है जो 2020 का उनकी आखिरी एकदिवसीय श्रृंखला होगी। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस मैच में हार के बाद भी टीम के लिए कई सकारात्मक चीजे रहीं और टीम तीसरे मुकाबले के लिए कुछ बदलाव करेगी।

उन्होंने कहा‚ ‘यह ऐसा मुकाबला था जहां हमारे पास मौके थे और हम उसे भुना सकते थे। हमें नहीं पता था कि सैनी बल्ले से इतना अच्छा खेल सकते हैं। हम चाहते थे कि वे परिस्थितियों का सामना अपने तरीके से करे। अब हमारे लिए गंवाने के लिए कुछ नहीं है।’ न्यूजीलैंड़ के लिए पहला मैच खेल रहे काइल जैमीसन ‘मैन आफ द मैच’ रहे। उन्होंने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने के बाद नाबाद25 रन बनाये और गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए। उन्होंने कहा‚ ‘यह उम्मीदों से ज्यादा है।