खबर कवरेज करने गए पत्रकार को प्रधान ने धमकाया

  • प्रधान के पुत्र ने जान से मारने सहित धारा 376 में फसाने का धमकी दी

  • धमकी देने के बाबत पत्रकार ने प्रधान पुत्र के खिलाफ एसपी को दिया तहरीर

रवि यादव

संतकबीरनगर। धनघटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत उदहा (शिवपार) में मंगलवार को लोकसामना न्यूज़ चैनल के संवाददाता भ्रष्टाचार की खबर बनाने अपने सहयोगी के साथ गए थे। जिसपर खबर बनाते समय प्रधान के पुत्र (आलोक दुबे पुत्र राम जागीर दुबे) ने फ़ोन पर जान से मारने सहित धारा 376 में फसाने का धमकी दी।

जिसके बाद पत्रकार ने एसपी को शिकायत पत्र दिया। जिसमें प्रार्थी ने बताया कि मंगलवार को मैं अमित प्रताप मिश्र पुत्र महेंद्र प्रताप व मेरे सहयोगी रवि प्रजापति पुत्र कोमल प्रजापति द्वारा ग्रामीण सौरभ पांडेय व राहुल राजभर के शिकायत पर ग्रामसभा उदहा(शिवापार) में भ्रष्टाचार पर खबर बनाने पहुँचे थे।

इस खबर बनाते समय ही प्रधान पुत्र आलोक दुबे द्वारा अपने मोबाइल से धमकी दी गयी कि आप लोगो को धारा 376 में फसाने के साथ ही जान से मार दूंगा। और पत्रकारिता करना भूल जाओगे गांव में घेरकर ही मारूंगा। जिस पर प्रार्थी ने एसपी आकाश तोमर को तहरीर देते हुए आरोपी प्रधान और प्रधान पुत्र के ऊपर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की। ऑडियो सुन कर एसपी ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया। इसी दौरान पत्रकार साथी, मिथलेश कुमार धुरीया, आलोक बर्नवाल, विरेन्द्र प्रताप मणि, तारेश सिंह, विनोद भारद्वाज, राम बेलास प्रजापति, हरिओम चौधरी, जे पी मिश्रा, दिपक गोस्वामी मौजूद रहे।