IND v WI: दूसरा वन-डे आज,रच सकता हैं इतिहास

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो जाने की वजह से दोनों ही टीमें कुछ खास नहीं कर पाई थीं। लेकिन आज दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी। साथ ही आज का मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त भी बनाना चाहेंगी।

टीम में बदलाव की संभावना नहीं

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम है और उसी प्लेइंग इलेवन के उतरने की उम्मीद है जो पहले वनडे में खेली थी। पहले वनडे में विश्व कप के दौरान चोटिल हुए शिखर धवन की वापसी हुई थी, इसके अलावा श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और खलील अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था, लेकिन लोकेश राहुल के लिए जगह नहीं बन सकी थी। हालांकि, मैच रद्द हो जाने की वजह से खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका नहीं मिला। भारत की ओर से पहले वनडे में भुवनेश्वर, शमी, कुलदीप, जडेजा और खलील अहमद ने गेंदबाजी की थी। इस दौरान कुलदीप ने क्रिस गेल का अहम विकेट भी ले लिया था। वहीं खलील अहमद 3 ओवरों 27 रन देकर सबसे महंगे साबित हुए थे।

भारत : ये हो सकती है प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

पहले मैच में गेल फ्लॉप रहे थे

वेस्टइंडीज की ओर से भी पहले वनडे की तुलना में दूसरे वनडे के लिए टीम में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। पिछले मैच में क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों को विंडीज की टीम में शामिल किया गया था। इनमें से क्रिस गेल, इविन लुईस और शाई होप को तो बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला था। गेल तो फ्लॉप साबित हुए थे और 31 बॉल पर सिर्फ 4 रन ही बना सके थे, लेकिन लुईस ने काफी तेज बल्लेबाजी की थी और 36 बॉल पर 40* रन बनाकर लौटे थे। होप ने 6* रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज : ये हो सकती है प्लेइंग-11

क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, केमर रोच और शेल्डन कॉटरेल।