लखनऊ कचहरी में हुए ब्लास्ट से UP में हाई अलर्ट

  • न्यायालय परिसर में अचानक होने लगी लोगों की जामा तलासी से अफरा तफरी
  • कोर्ट के अंदर जाने वाला आम हो या खास बिना तलाशी के प्रवेश नही

अरविंद श्रीवास्तव
बांदा। उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक भीषण बम धमाका हुआ है। उस बम धमाके से पूरी राजधानी में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है।
बताया जा रहा है कि आज जब सभी वकील कोर्ट में अपने कार्य में व्यस्त थे तभी अचानक एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोर्ट परिसर के अंदर देसी बम से हमला बोल दिया गया। जिस फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गए, इस बम धमाके में लखनऊ कोर्ट के 3 वकील गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है घटना के बाद से लखनऊ कोर्ट परिसर के अंदर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है । बम धमाके के बाद से कोर्ट के सभी वकीलों में भय के साथ साथ गुस्सा भी बना हुआ है राजधानी में हुए इस बम कांड को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश की कोर्ट कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अगर बात करें बांदा जनपद की कोर्ट की तो यहां पर भी कोर्ट के अंदर पुलिस के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं। जिसको देखते हुए कोर्ट परिसर के अंदर जाने वाले सभी लोगों को बिना चेकिंग के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। कोर्ट के अंदर जाने वाला वह अपने आप में चाहे कितना भी खास हो यार रसूक वाला हो उसे या उसके वाहन को बिना चेकिंग के अंदर जाने के लिए मनाही है।