देवरिया: लूट व चोरी के अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश

रिपाेर्ट- नन्हे खान

लखनऊ। देवरिया में चलाए जा रहे स्वाट टीम अभियान के तहत आज लूट व चोरी के करने वालाे का पुलिस ने अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया हैं। डा0 श्रीपति मिश्र के निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया श्री शिष्यपाल के पर्यवेक्षण ने प्रभारी निरीक्षक भटनी मय हमराही देखभाल क्षेत्र एवं वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है।

स्वाट प्रभारी संतोष यादव द्वारा मुखबिर की सूचना से अवगत कराया गया कि कुछ व्यक्ति बिहार से चोरी व लूट की गाड़ियों के साथ केरवनिया पुल के बन्धे पर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में उपस्थित हैं । उपरोक्त सूचना पर प्रभारी निरीक्षक भटनी द्वारा प्रभारी निरीक्षक खामपार को जरिए दूरभाष सूचना देते हुए थाना खामपार एवं थाना भटनी पुलिस टीम के साथ खनुआ नदी केरवनिया पुल के पास स्वाट टीम एवं सीआईयू टीम के साथ एक साथ दबिश दिया गया
जहां से 05 व्यक्तियों को पकड़ा गया

जिनके द्वारा अपना नाम पता

1- राजेश शर्मा पुत्र रामगसागर शर्मा निवासी कल्यानपुर थाना भोरे जिला गोपागलंज बिहार

2- झामा गौड उर्फ धर्मेन्द्र गौड पुत्र नथुनी गौड निवासी तिवारी बहगवा थाना भोरे जिला गोपालगंज

3- बिपिन यादव उर्फ नेउर पुत्र राजेन्द्र यादव निवासी कल्यानपुर थाना भोरे जिला गोपाल गंज बिहार

4- जयप्रकाश यादव उर्फ भोला पुत्र हरेन्द्र यादव निवासी भोरे जिला गोपालगंज बिहार
5- अक्षय कुमार यादव उर्फ मिथुन पुत्र अमरजीत यादव निवासी लेहुसी थाना भोरे जनपद गोपालगंज बिहार को पकड लिया ।

इनके पास से पाच अदद चोरी एवं लूट की गयी मोटरसाइकिले तथा राजेश शर्मा, झामा गौड, बिपिन यादव के पास से नशीला अल्पाजोरम पाउडर तथा मिथुन कुमार के पास से एक अदद देशी तमंचा व 03 अदद जिंदा कारतूस मौके पर बरामद हुआ तथा इनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर उपरोक्त अभियुक्तों की निशानदेही पर खनुआ नदी केरवनिया पुल के पास बन्धे के किनारे झाडियो में छिपाकर रखी 11 अदद चोरी तथा लूट की मोटरसाइकिले बरामद हुई ।