दक्षिण अफ्रीका पर टूटा अश्विन के गेंदबाजी का कहर

महेश मिश्र

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए खेल के दूसरे दिन 502/7 पर पहली पारी घोषित की। अब दक्षिण अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुकी है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर्स के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 39 रन बना चुकी है।

दक्षिण अफ्रीक के बल्लेबाज एल्गर 21(53) रन, और बावुमा 0(3)  क्रीज पर जमे हुए हैं। वहीं डी ब्रायन 4(25) और डेन पीड़त 0(4) दोनों  को अश्वीन और जडेजा नें झटक दिए, जो भारतीय टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला कुछ ही मिनट के अंतराल में इसके पहले गुरुवार को अपने पहले दिन के स्कोर 0/202 से आगे खेलते हुए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने एकबार फिर अफ्रीकी गेंदबाजों को परेशान किया।

दोनों की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 317 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग-गंभीर ने साल 2008 में खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में 268 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया था।