बलिया: बस की सुविधा न होने से सैकड़ों लोग परेशान,नही हाे रही काेई सुनवाई

 रिपाेर्ट- जयराम अनुरागी

बलिया। जनपद के जाम चट्टी से प्रतिदिन दर्जनो गाँवो की सैकड़ों की सँख्या मे लोगों का जिला मुख्यालय आना- जाना होता है। यहाँ से सीधे बस की कोई सेवा नहीं होने के कारण क्षेत्र की जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।इसके लिए ज्यादातर लोगों को बस या ट्रेन पकडऩे के लिए लगभग 8 किमी दुर रसडा जाना होता है, जबकि कुछ लोगों को 5 किमी दुर सलेमपुर जाना पडता है ।ऐसी स्थिति मे लोगों का दोहरा नुकसान होता है।

इससे पैसा और समय दोनो की बर्बादी होती है।  सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार सिंह ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर जाम से बलिया के लिए बस चलाने की माँग की है परिवहन मंत्री को लिखे पत्र मे कहा है कि यहां से सीधी कोई बस सेवा न होने से क्षेत्रीय जनता को जो परेशानी होती है, वह तो होती ही है । यहां से जो छात्र – छात्राएं बलिया शिक्षा अर्जित करने के लिए जाते है , उन्हें काफी दिक्कते होती है। कभी- 2 तो उन्हें रसडा से घर आने मे काफी रात हो जाती है। इसी कारण कई छात्राओं को उनके अभिभावकों ने पढाई छुडा दी है ।

हालांकि कई बार इसके लिए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी कहा गया है, लेकिन उनके कानो पर जू तक नहीं रेगते है।उनके लिए जनता की समस्या कोई समस्या नजर नहीं आती है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियो के लिए यदि यह कहावत कही जाये कि ” अपना काम बनता, भाड मे जाये जनता ” तो इसमे कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी ।