आज और कल करनी है यात्रा तो हो जाएं सतर्क, डायवर्ट हुआ रुट

  • कार्तिक पूर्णिमा के मद्देनजऱ किया गया रुट डाइवर्ट
  • जाने किस रास्ते पर रहेगा ट्रैफिक ,कहाँ पर रहेगी पार्किंग सुविधा

जयराम अनुरागी

बलिया। अगर आप आज और कल यानी 11 व 12 नवंबर को मनमानी यात्रा के मुगालते में हो तो इसका खयाल दिल से निकाल दें क्योंकि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित स्नान में आनेवाले संभाव्य हुजूम को देखते हुए पुलिस प्रशासन में समूचे जनपद की यातायात व्यवस्था को डायवर्ट कर दिया है।
जिसके तहत चिरैया मोड़- बैरिया की तरफ से आने वाले भारी वाहन नरही व फेफना की तरफ जाना चाहते हैं वो वाहन चिरैया मोड़ से होते हुए सहतवार,बासडीह, सुखपुरा,गडवार (त्रिकालपुर चौराहा) से होते हुए फेफना व नरही जाएंगे । इसके अलावा फेफना तिराहा- रसड़ा व नरही की तरफ से आने वाले भारी वाहन यदि बैरिया की तरफ जाना चाहते हैं वो वाहन गडवार (त्रिकालपुर चौराहा) से सुखपुरा, बासडीह, सहतवार, चिरैया मोड़ होते हुए जाएंगे । साथ ही कदम चौराहा के पास बैरियर लगाया जायेगा। दुबहड़ की तरफ से आने वाले छोटे-बड़े वाहन अमृतपाली, पीपरपाती होते हुए बांसडीह रोड के रास्ते जाएंगे । इतना ही नहीं दुबहड़ की तरफ जाने वाले छोटे वाहन हनुमानगंज, शंकरपुर,पिपरपाती, अमृतपाली होते हुए दुबहड़ जाएंगे । पुलिस प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दृष्टिगत शहर में छोटे वाहन,चार पहिया,ई रिक्शा वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है, जिनके लिए शहर से बाहर रुकने का स्थान बनाया गया है ।
शहर क्षेत्र में भारी वाहनों के प्रवेश को रोकने हेतु शहर के अंदर प्रवेश करने वाले विभिन्न मार्गों पर बैरियर एवं पार्किंग की व्यवस्था किया गया है —

पार्किंग हेतु व्यवस्था-

1- बैरियर/मोटर पार्किंग निराला नगर के पास गडवार रोड ।
2- बैरियर/मोटर पार्किंग बहादुरपुर पुल के आगे वन विहार मोड ।
3- बैरियर/मोटर पार्किंग तीखमपुर ।
4- बैरियर/मोटर पार्किंग पिपरामाफी ।
5- बैरियर/मोटर पार्किंग हैबतपुर के बाद बलिया फेफना मार्ग ।

मोटरसाइकिल साइकिल स्कूटर आदि को रोकने के लिए नगर पालिका की तरफ से चार स्थानों पर स्टैंड बनाया गया है ।

1- साइकिल/मोटरसाइकिल/स्कूटर स्टैंड बनारसी चौराहा ।
2- साइकिल/मोटरसाइकिल/स्कूटर स्टैंड सतीश चंद्र डिग्री कॉलेज ।
3- साइकिल/मोटरसाइकिल/स्कूटर स्टैंड सतनी सराय चौराहा ।
4- साइकिल/मोटरसाइकिल/स्कूटर स्टैंड बासडीह रोड (मिड्ढी के आगे ) ।