हर्षोल्लास.से संपन्न हुआ सरजू के स्कूल का.95वां वर्ष गांठ

 

बसंत उत्सव पर सरजू प्रसाद की चौथी पीडी़ ने दर्ज करायी अपनी उपस्थित

गोंडा। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर जनपद के सरजू प्रसाद कन्या पाठशाला के संस्थापक स्वर्गीय श्री सरजू प्रसाद भटनागर के परनाती प्रबंध निदेशक भारतीय स्टेट बैंक अनुकूल भटनागर अपनी पत्नी.पुत्री आस्था बहन और बहनोई तथा अन्य परिजनों के साथ विद्यालय पहुंचकर बढ़ाया। देश.की आजादी.से पूर्व आज से लगभग 95 वर्ष पूर्व बसंत पंचमी के पर्व पर ही जनपद के मूल निवासी सरजू प्रसाद भटनागर जो कि अधिवक्ता ही नही.बल्कि.बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे श्री.भटनागर ने तमाम संघर्षों के बाद इस विद्यालय की स्थापना की थी।

विद्यालय के अध्यक्ष और चित्रगुप्त सभा के मुखिया अरविंद श्रीवास्तव एवं उनकी टीम के अथक प्रयास से आज बसंत पंचमी के पावन पर्व पर विद्यालय प्रांगण में संस्थापक सरजू प्रसाद भटनागर जी की प्रतिमा का भी हुआ अनावरण । इस मौके पर सरजू प्रसाद की नातिन श्रीमती विजयलक्ष्मी के पुत्र अनुकूल भटनागर और उनकी पुत्री आस्था भी पहुंचकर ऐसे पर्व की साक्षी बनी जिन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की इसमें सरस्वती वंदना स्वागत गीत बच्चों ने पेश कर विशिष्ट अतिथि अनुकूल का मनमोह लिया ।

इस अवसर पर अतिथि द्वारा विद्यालय मे.ग्यारह ब्रक्षो का.रोपड.भी कराया । कार्यक्रम के अंत मे अतिथि अनुकूल भटनागर जी ने अपने उद्घोष में कहा कि मैं और मेरा परिवार जिसे नहीं पता था कि हमारे पूर्वजों द्वारा एक विद्यालय गोंडा में भी निर्मित कराया गया था, आज हम आभारी हैं चित्रगुप्त सभा गोंडा की टीम का जिन्होंने हमें यहां से जोड कर हमारी पहचान बढ़ाई और हम समय- समय पर आकर इस विद्यालय के उत्थान की ओर सदैव अग्रणी रहेंगे इतना ही नहीं अपने उद्घोष में श्री भटनागर ने कहा कि आने वाली पीढ़ी यनि.उनकी पुत्री आस्था जो इतिहास विषय से रिसर्च कर रही है, वहीं इस विद्यालय की देखरेख करती रहेगी और पूरा जिम्मा उसी के सुपुर्द होगा । इस अवसर पर विद्यालय के तमाम छात्र छात्राएं अध्यापक दिखाएं अध्यक्ष बृजेश श्रीवास्तव ,विवेक मनीष श्रीवास्तव ,क्षेत्रीय प्रबंधक स्टेट बैंक गोंडा, कई स्टेट बैंक के मैनेजर, आलोक सिंन्हा, अतुल श्रीवास्तव ,पंकज सिन्हा ,अनूप श्रीवास्तव, के० के० श्रीवास्तव.प्रमोद नन्दन श्रीवास्तव ,सुशील श्रीवास्तव ,प्रवीण श्रीवास्तव समेत सैकड़ों चित्रांस मौजूद रहे।

[horizontal_news]