वर्ल्ड कप 2019: आज भारत वर्सेज पाकिस्तान के मैच में किसे मिलेगा जीत का मौका ?

  • भारत और पाकिस्तान के खास खिलाड़ी
  • भारत – विराट कोहली, एमएस धोनी, जसप्रित बुमराह।।
  • पाकिस्तान – इमाम-उल-हक, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर

चाहे कोई भी क्रिकेट मैच हो, मुकाबला और भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो लोगों में इसके प्रति काफी रोमांच होता है। इतना ही नहीं इन दोनों टीमों पर भी अपने लोगों की नजरों में खरा उतरने का दबाव होता है। ऐसे में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने जा रहा है। विश्वकप में दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन की बात करें, तो भारत ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराकर अपने खेल को बेहतर किया। पाकिस्तान की टीम हार-जीत के पलड़े में बराबर बैठी है। ऐसे में उसे भारत पर अपनी स्थिति को मजबूत बनाए रखने का दबाव होगा। हालांकि विश्व कप में पाकिस्तान अब तक भारत से एक भी मैच नहीं जीत सका है, ऐसे में उस पर मैच जीतने का तो भारत पर अपनी जीत को बरकरार रखने का दबाव होगा। हालांकि मैच का रोमांच कितना होगा, यह दोनों टीमों की भिड़ंत के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इस मैच को लेकर दोनों के सितारे क्या कहते हैं, आइए हम इसे जानते हैं-

भारत वर्सेज पाकिस्तान
स्थान – ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर
समय – दोपहर 3:00 बजे ( भारतीय समयानुसार)
(11 बजे इंग्लैण्ड समयानुसार)..

भारत और पाकिस्तान टीम का टॉस प्रिडिक्श
आज के ग्रह नक्षत्र को देखकर कहा जा सकता हैं कि भारत वर्सेज पाकिस्तान टीम का टॉस भारत जीतेगा।
विश्व कप क्रिकेट 2019 के महामुकाबले भारत वर्सेज पाकिस्तान टीम का मैच में भारत पाकिस्तान पर भारी पड़ेगा। मैच भारत जीतेगा।
मैच की शुरुआत सिंह लग्न ओर मघा नक्षत्र में होगी।
सुख भाव मे गजकेसरी योग बना हुआ हैं।
(देव गुरु वृहस्पति ओर चन्द्रमा का )
मंगल,मिथुन राशि मे स्थित हैं पुनर्वसु नक्षत्र में।
उपरोक्त ग्रह गोचर, नक्षत्र अनुसार भारत के मैच विजय होने की प्रबल संभावना बनती हैं।

आज के मैच में मौसम को देखते हुए कार्तिक को मिल सकता है मौका

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला विश्व कप का सबसे हाईप्रोफाइल मैच आज दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। मौसम विभाग ने इस मैच के बारिश से प्रभावित होने की आशंका जताई है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में सभी की नजरें आसमान पर टिकी हुई है। सभी इस बात की दुआ कर रहे हैं कि आज के मुकाबले पर बारिश का साया भी नहीं पड़े और मैच रोमांच की सारी हदें पार कर जाए।

मैनचेस्टर के मौसम को देखते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हालात और ओवरों की संख्या के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को विश्व कप के मैच के लिए टीम संयोजन तय किया जाएगा। ऐसी प्रबल संभावना है कि मैच 35 ओवर प्रति टीम से कम का होने पर विजय शंकर की जगह दिनेश कार्तिक को उतारा जाए।

क्या बोले कप्तान कोहली
भारत और पाकिस्तान के बीच हर मैच को जंग की तरह पेश किये जाने के आदी हो चुके कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम का ध्यान बड़े लक्ष्य पर है क्योंकि रविवार को आईसीसी विश्व कप के सबसे प्रतीक्षित मैच से टूर्नामेंट खत्म नहीं होगा। कोहली को इस मैच को लेकर लोगों के जुनून के बारे में पता है लेकिन वह नहीं चाहते कि एक मुकाबले से किसी की सोच बदले।

भारत-पाक मैच के दिन बारिश होगी?
आज 16 जून 2019 (रविवार) को मैनचेस्टर (यूनाइटेड किंगडम) के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर विराट कोहली और सरफराज़ अहमद की अगुवाई वाली ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी और सभी फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार है।
इस बार के विश्व कप में हुए मुकाबलों में से 3 मैच अब तक बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. सबसे पहले 7 जून को पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला बारिश में धुला, फिर 10 जून को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा और फिर 11 जून को श्रीलंका-बांग्लादेश के मुकाबले पर भी बारिश ने पानी फेर दिया. 13 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच होना है, जिसमें भी मौसम विभाग की ओर से बारिश की आशंका जताई गई है. भारत पाकिस्तान मैच से पहले भी 1 बजे के करीब बारिश की संभावना जताई गई है. ये देखना दिलचस्प होगा कि बारिश होती है तो कब तक बंद होगी. ऐसे में सट्टा बाजार में ये सट्टा तो जरूर लगेगा कि 16 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में बारिश होगी या नहीं. सट्टा ये भी हो सकता है कि बारिश की वजह से मैच सिर्फ कुछ देर के लिए रुकेगा या रद्द हो जाएगा.

पाकिस्तान का स्कोर 300 के पार जा पाएगा या नहीं?

हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच में 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की वजह से ही भारत पिछला वर्ल्ड कप हारा था तो ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को जीतने का कोई मौका नहीं देना चाहती थी. 50 ओवर के वनडे मैच में 300 रनों का स्कोर काफी अच्छा होता है, ऐसे में भारत-पाकिस्तान के मैच में भी दोनों टीमें इस टारगेट को दिमाग में रखकर ही खेलेंगी. वैसे भी, भारत और पाकिस्तान का मैच सिर्फ एक खेल नहीं होता, बल्कि ये जंग जैसा होता है. अगर पहले भारत ने खेला तब तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर पहले पाकिस्तान ने खेला, तो इस बात का सट्टा जरूर लगेगा कि क्या वह 300 का आंकड़ा छू पाएंगे या नहीं.

पाकिस्तान के नाम पर लग सकता है 1500 करोड़ से अधिक का सट्टा
इसमें कोई शक नहीं है कि भारत-पाकिस्तान के मैच में ही सबसे अधिक सट्टा भी लगेगा. अगर सट्टा भारत-पाकिस्तान की जीत-हार पर लगा तो ये शर्तें होंगी कि कौन जीतेगा. ये भी तय ही समझिए कि पाकिस्तान की जीत पर सट्टा अधिक लग सकता है, क्योंकि सट्टेबाजी में जो टीम कमजोर होती है, उस पर सट्टा लगाने वाले को अधिक पैसे मिलते हैं.

जानिए क्या चल रहा है भाव?

16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में तो भाव का कोई अंदाजा नहीं है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ल्ड कप जीतने को लेकर भाव तय हो चुका है. बताया जा रहा है कि सट्टा बाजार में भारत का भाव 3/1 है. यानी 1 रुपए लगाने पर भारत के जीतने पर 3 रुपए मिलेंगे. वहीं पाकिस्तान का भाव 20/1 है. यानी अगर इस बार वर्ल्ड कप पाकिस्तान ले गया तो उस पर सट्टा लगाने वाला हर 1 रुपए के बदले 20 रुपए पाएगा।