फ्रांस और इंडिया के बीच अंतराष्ट्रीय मैच, सीएम ने की शिरकत:गोरखपुर

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश सरकार एवं हॉकी इंडिया के तत्वाधान में भारत बनाम फ्रांस महिला अंतराष्ट्रीय हॉकी मैच टूर्नामेंट के दूसरे मैच को आज वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर की हॉकी पिच पर खेला गया। इस मैच में बतौर मुख्य अतिथि भारत के स्वास्थ्य कल्याण मंत्री जे. पी. नड्डा ने शिरकत की। वहीं, मैच की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा की गई। दोनों ही देशों के खिलाड़ियों को बधाई दी। सीएम योगी ने बताया कि पहली बार गोरखपुर में अंतराष्ट्रीय मैच खेला गया। जिसमें सभी विभागों की कड़ी मेहनत तथा खेल विभाग के लगन से आज यह मैच गोरखपुर में हुआ।

Foto

3-2 से शानदार जीत

मैच के पारी की शुरुआत में ब्रेक के पहले ही फ्रांस टीम द्वारा एक गोल दाग दिया। लेकिन ब्रेक के खत्म होने के बाद पिच पर उतरी भारतीय टीम द्वारा अगले 4 मिनट में ही जोरदार गोल दाग कर 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे ब्रेक में बचे 42 सेकंड में इंडिया द्वारा दूसरा भी गोल दाग दिया गया। दोनों ही देश के दर्शकों द्वारा लगातार खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया जा रहा था। खिलाड़ियों के हौसले बुलंदी के लिए लोगों ने देश के तिरंगे को लहराकर उनका अभिवादन किया। मैच के अंतिम हाफ में भारतीय महिला हॉकी टीम ने फ्रांस पर 3-2 से शानदार जीत दर्ज की और गोरखपुर के दर्शकों का दिल जीत लिया।

महिला टीम का जलवा

सीएम योगी ने कहा कि जैसे प्रदेश में कुंम्भ ने रिकॉर्ड दर्ज किया है। ऐसे ही भारतीय महिला हॉकी टीम भी करेगी। पिच पर जाकर मुख्य अतिथि जेपी नड्डा व योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों से जान पहचान की तथा दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरष्कृत किया। सीएम ने कहा कि गोरखपुर में खेलने आयी फ्रांस की महिला हॉकी टीम खिलाड़ी के साथ साथ हमारे देश की अथिति है,

तो भारत उनका तहे दिल से स्वागत करता है वहीं, खेल निदेशक आर पी सिंह ने कहा कि यह मैच मुख्यमंत्री योगी जी की देन है, जो स्पोर्ट्स कॉलेज में खेला जा रहा है। इसके लिए उन्होंने सीएम का आभार प्रकट किया। साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई भी दिया।

[horizontal_news]