नाले में युवक का शव मिला, हत्या की आशंका

  • शिनाख्त नहीं हो सकी, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

ए.अहमद सौदागर
लखनऊ। राजधानी के गोमतीपार इलाके में हत्याकर शव फेंके जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मंगलवार की रात विक्रांतखंड में एक मकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंच भी नहीं पायी थी कि विभूतिखंड क्षेत्र के विजयंतखंड स्थित नाले में एक युवक की लाश मिलने से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।

सूचना पाकर सीओ गोमतीनगर समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की। पुलिस आसपास में रहने वाले लोगों को बुलाकर शव की शिना त कराने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। स्थानीय लोग युवक की हत्या किए जाने की बात कह रहे थे,जबकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वजह साफ हो सकेगी कि मौत कैसे हुई है। मृतक की जेब से एक एटीएम कार्ड मिला है,जिससे शव की पहचान कराने का पुलिस प्रयास कर रही है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
विभूतिखंड क्षेत्र के फैजाबाद रोड पर विजयंतखंड स्थित नाले में बुधवार सुबह करीब दस बजे एक युवक की लाश पड़े होने की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी। मौके पर एसएसआई विनय कुमार सिंह शव को नाले से निकलवा कर मामले की छानबीन शुरू की। एसएसआई का कहना है कि शव दो-तीन दिन का पुराना लग रहा है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अधिक नशा करने से नाले में युवक गिरा और उसकी मौत हो गई। मुंह व कान से खून बह रहा था और शव सडऩे की वजह से जाहिरा चोट के निशान दिखाई नहीं दे रहे थे। वहीं स्थानीय लोगों ने आशंका व्यक्त कर रहे थे युवक की हत्या कहीं और जगह करने के बाद हत्यारे शव को यहां लाकर फेंक दिया और भाग निकले। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई है। सीओ दीपक कुमार सिंह के मुताबिक युवक की उम्र 30 वर्ष के करीब आंकी जा रही है और मृतक की जेब से एक एटीएम कार्ड मिला जिससे शव की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। युवक के शरीर पर काले कलर की जैकेट,चेकदार शर्ट, ब्राउन रंग का लोवर व पैर में काले कलर का प्लास्टिक का चप्पल था, जबकि सांवला रंग है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।