नही रहे शहशांह के विलेन महेश आनन्द

मुबंई। बॉलिवुड के गलियारों से फैन्स के लिए आई बुरी खबर। 90 के दशक के मशहूर विलेन महेश आनन्द अपने ही घर मे मरे हुए पाए गए। 57 वर्षीय ऐक्टर महेश 80 और 90 के दशक में विलन के रूप में काफी लोकप्रिय रह रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह कई साल से अकेले रह रहे थे। पुलिस का अनुमान है कि उनकी मौत शायद दो दिन पहले हो चुकी है। उनके सड़े हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल भेजा गया है ताकि मौत का समय और वजह पता चल सके।

महेश आनन्द का करियर 

महेश ने बॉलिवुड की कई फिल्मों जैसे कुरुक्षेत्र, कुली नंबर 1, विजेता, शहंशाह वगैरह में ऐक्टिंग की है। वह बॉलिवुड के बड़े ऐक्टर्स जैसे धर्मेंद्र, सनी देओल, गोविंदा, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त वगैरह के साथ काम कर चुके हैं। वह लंबे वक्त से बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे। उनकी आखिरी फिल्म गोविंदा की रंगीला राजा थी जो कि इस साल 18 जनवरी को रिलीज हुई है।

5 शादियां की थीं महेश ने

महेश ने पहली शादी एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन प्रोड्यूसर बरखा रॉय से की थी। इसके बाद 1987 में उनकी दूसरी शादी मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा से हुई। दोनों का त्रिशूल आनंद नाम का एक बेटा भी है, जो अब करीब 29 साल का हो चुका है लेकिन अब वह एंथोनी वोहरा नाम से जाना जाता है। आनंद की तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से 1992 में हुई और 2000 में उन्होंने चौथी शादी एक्ट्रेस ऊषा बाचानी से की। लेकिन दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया।

तीन साल तक बेड पर रहे थे आनंद

महेश से कई सालों तक फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहने की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- “उस समय (80-90 के दशक में) आज की तरह स्टंट के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपकरण नहीं होते थे। ऐसे ही एक स्टंट के दौरान मुझे ऐसी चोट लगी कि 6 महीने अस्पताल और उसके बाद तीन साल तक घर में बिस्तर पर रहा। मेरा वजन 38 किलो कम हो गया और मेरी हड्डियां खराब हो गईं। मैं बिल्कुल अकेला पड़ गया था। हालांकि आनंद ने यह नहीं बताया था कि वे किस फिल्म के सेट पर घायल हुए थे।

 

[horizontal_news]